क्रिकेटर और यूपी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे चेतन चौहान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और यूपी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का 73 साल की उम्र में निधन हो गया। वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे । चेतन चौहान के निधन के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उन्होंने यूपी में सार्वजनिक सेवा और बीजेपी को मजबूत करने में प्रभावी योगदान दिया ।

चेतन चौहान उत्तर प्रदेश सरकार में होमगार्ड मंत्री थे । आज लगभग 4:30 बजे चेतन चौहान का निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ । गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था । चेतन चौहान कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे ।

बतादें कि 73 वर्षीय चेतन चौहान की एक दिन पहले ही तबीयत और बिगड़ गई थी। उनकी किडनी फेल हो गई थी । जिसके कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था । जुलाई के महीने में ही चेतन चौहान की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी ।

सीएम योगी ने गहरा दुःख व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन भी रखा ।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “श्री चेतन चौहान जी ने खुद को एक शानदार क्रिकेटर और बाद में एक मेहनती राजनेता के रूप में प्रतिष्ठित किया । उन्होंने यूपी में सार्वजनिक सेवा और बीजेपी को मजबूत करने में प्रभावी योगदान दिया । उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना ।ओम शांति ।

चेतन चौहान का जन्म 21 जुलाई 1947 को हुआ था। उन्होंने अपना करियर एक क्रिकेटर के तौर पर शुरु किया था । एक वक्त मशहूर ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर के साथ उनकी जोड़ी बेहद लोकप्रिय थी । पिछले महीने 21 जुलाई को उन्होंने अपना 73वां जन्मदिन मनाया था । उनका जन्म 1947 में बरेली में हुआ था।

क्रिकेट करियर

बता दें कि चेतन चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के एक अहम बल्लेबाज रह चुके हैं । चेतन चौहान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट मुकाबले खेले हैं ।इसके अलावा चेतन चौहान ने सात एकदिवसीय मुकाबलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है ।टेस्ट मुकाबलों मे चेतन चौहान के नाम 2084 रन दर्ज हैं। टेस्ट मैचों में उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन है ।

राजनीतिक करियर

क्रिकेट के बाद चेतन चौहान ने राजनीति में अपनी पारी की शुरुआत की । चेतन चौहान भारतीय राजनीति में सक्रिय भूमिका अदा कर रहे थे । चेतन चौहान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं । 1991 और 1998 के चुनाव में वह बीजेपी के टिकट पर सांसद बने थे । फिलहाल चेतन चौहान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री पद पर थे ।

वर्तमान में चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक थे । वहीं चेतन चौहान योगी सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं, जिनका कोरोना वायरस के कारण निधन हुआ है । इससे पहले कैबिनेट मंत्री कमला रानी का लखनऊ के पीजीआई में कोरोना वायरस के कारण निधन हुआ था ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!