अयोध्या से लौटकर सीएम योगी ने आवास पर दीये और पटाखे जलाए

अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन संपन्न हो गया । प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को मंदिर की पहली ईंट रखी । सदियों से मंदिर निर्माण का सपना देख रहे रामभक्तों के लिए ये पल किसी त्योहार से कम नहीं है। हर ओर जश्न का माहौल है. लोग अपने घरों के बाहर दीप जलाकर अपनी भावनाओं का इजहार कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम को लखनऊ स्थिति सीएम आवास पर दीये जलाए । सीएम योगी ने इस दौरान पटाखे भी जलाए । भूमिपूजन से पहले मंगलवार को भी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास को फूलों और दीपों से सजाया गया था । सीएम योगी ने दीप जलाकर ‘दीपोत्सव’ की शुरुआत की थी ।मुख्यमंत्री ने लोगों से दीप जलाने और घरों को सजाने का आह्वान किया था ।

उधर, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अपने घर पर राम दरबार सजाया । उन्होंने कहा कि आज देश के लिए ऐतिहासिक दिन है । राजीव गांधी ने 1985 में ताला खोला था और उन्होंने कहा था कि राम मंदिर बनना चाहिए. अगर कोई इसका श्रेय लेने लगे तो यह गलत है।

भूमिपूजन की खुशी में दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में भी दीपोत्सव किया गया । अयोध्या में भी लोगों ने सरयू किनारे दीप जलाए गए ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!