सुशांत सिंह राजपूत की कथित खुदकुशी मामला : केस पटना से मुम्बई स्थान्तरित करने लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित खुदकुशी के सिलसिले में दर्ज एक प्राथमिकी पटना से मुंबई स्थानांतरित किये जाने की बॉलीवुड अदाकारा रिया चक्रवती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के बुधवार (5 अगस्त) को सुनवाई होगी। प्राथमिकी में रिया पर सुशांत को खुदकुशी के लिये उकसाने का आरोप लगाया गया है।

अभिनेता की मौत के मामले की जांच के अधिकार क्षेत्र को लेकर बिहार और महाराष्ट्र की पुलिस के बीच जोर आजमाइश जारी है। ऐसे में अदाकारा ने पटना में दर्ज प्राथमिकी अधिकार क्षेत्र के आधार पर स्थानांतरित करने का न्यायालय से अनुरोध किया है। सुशांत का शव मुंबई स्थित उनके आवास में 14 जून को फंदे से लटका हुआ मिला था।

न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ के समक्ष होने वाली सुनवाई पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नजरें टिकी हुई हैं, जिन्होंने दिवंगत अभिनेता के पिता कृष्ण किशोर सिंह के अनुरोध पर इस मामले की सीबीआई जांच की मंगलवार को सिफारिश की। वहीं, महाराष्ट्र सरकार जांच सीबीआई को सौंपे जाने के विरोध में है।

रिया ने एक बार केंद्रीय गृह मंत्री को कथित तौर पर ट्वीट कर इस विषय की सीबीआई जांच की मांग की थी। हालांकि, मंगलवार को उन्होंने अपने वकील सतीश मणेशिंदे के मार्फत इस कदम का विरोध करते हुए कहा कि यह फैसला कानून के अनुरूप नहीं है।

अदाकारा ने (प्राथमिकी की)लंबित स्थानांतरण याचिका के साथ दायर अपनी अंतरिम याचिकाओं में कहा है कि मीडिया में आ रही खबरों के जरिये यह बात प्रमुखता से सामने आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं अन्य स्थानीय नेताओं के हस्तक्षेप पर पटना में प्राथमिकी दर्ज हुई।

रिया ने उन कुछ खबरों को भी अपने वकील मलक मनीष भट्ट के जरिये रिकार्ड में लाने की कोशिश की है जिनमें आरेाप लगाया गया है कि सुशांत का परिवार नहीं चाहता है कि मामले की जांच मुंबई पुलिस करे। अदाकारा ने अपनी याचिका में महाराष्ट्र सरकार को एक पक्ष बनाने की मांग की है। बिहार सरकार और सुशांत के पिता को भी अदाकारा की याचिका में पक्ष बनाया गया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!