कोरोना काल में बहनें कुछ यूँ मनाएँगी रक्षा बंधन का त्योहार…..

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

● कोरोना काल में डिजिटल हुआ रक्षाबंधन का त्योहार

● भाइयों से कोरोना से रक्षा कवच का वादा लेंगी बहनें

● बिना मास्क के बाहर नहीं निकलने का लेंगी वादा

सोनभद्र । कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे ने हमारी पूरी लाइफस्टाइल बदल दी है। इस महामारी का असर हमारे त्योहारों पर भी पड़ा है। अब राखी को ही ले लीजिए। भाई-बहन के इस पवित्र त्योहार का स्वरूप इस बार बदला-बदला सा है। एक ओर जहाँ बाजार के किसी भी सामानों का लोग परहेज कर रहे है तो वहीं बहनें अपने भाइयों से कोरोना से रक्षा का वचन मांगने का मन बना रही हैं। सिर्फ अपनी रक्षा नहीं सबकी रक्षा का वादा अपने भाइयों से ले रही है। वो अपने भाई से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग और कोरोना की रोकथाम के लिए बनाए गए सभी नियमों के पालन का वचन मांगेगी।

कोरोना काल में रक्षा बंधन पर्व मनाने को लेकर बहनों ने जनपद न्यूज़ live से बताया कि वो कैसे मनाएँगी कोरोना काल में रक्षाबंधन……

शिवानी मिश्रा (महिला एसआई) –

“त्योहारों में छुट्टी नहीं मिलती और इस बार अयोध्या राम मंदिर के वजह से छुट्टियों पहले से ही बन्द है। मैं अपने भाई को राखी भेज देती थी पर कोरोना की वजह से शहरों में लॉक डाउन चल रहा था इसलिए इस बार राखी खरीद कर नहीं भेज पाई। इसलिए मैंने उनको पेटीएम से पैसे ट्रांसफर कर दिया है कि मेरे नाम से राखी खरीद के पहन लेंगे। मैं अपनी ड्यूटी के लिए मुस्तैद रहूँगी और समय निकाल कर फोन पर बात करूँगी और मैनें अपने भाई से वादा लेने का सोचा है जो मैं उससे लूंगी दूसरों की व अपनी कोरोना से सुरक्षा करने का।”

नीतू सिंह (वीमेन वेलफेयर ऑफिसर) –

“कोरोना काल में मैं अपने भाइयों के साथ ऑनलाइन रक्षाबंधन सेलिब्रेट करूँगी। कोरोना काल में सबसे महत्वपूर्ण चीज है वो है सोशल डिस्टेंसिंग, इसलिए मैंने इस बार ऑनलाइन ही रक्षा बंधन मनाने का मन बनाया है। इस बार मैं अपने भाइयों से वादा लूंगी कि कोरोना चल रहा है दूसरों को भी जागरुक कर खुद का भी ध्यान रखें तथा मास्क पहनकर ही बाहर जाएँ साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखें।”

मालती मिश्रा (अध्यापिका) –

“इस बार हर वर्ष की तरह सुबह उठकर नहा धोकर पूजा करूँगी, कृष्ण जी को राखी बाधूंगी और भाइयों के सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना करूँगी। मैं वीडियो कॉल के माध्यम से अपने भाइयों से बात करूँगी। मैंने इस बार अपने भाइयों से वादा लेने की सोची है कि वो कोरोना के बचाव के हर नियमों का पालन करेंगे। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करेंगे, दूसरों को भी इस बारे में जागरुक करेंगे।”

अभिलाषा पांडेय –

“हमें कोरोना काल में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना है। मैंने अपने भाइयों के लिए अपने हाँथों से राखी बनाई है और मिठाइयाँ भी घर पर ही बनाऊंगी। मैं मास्क पहन कर अपने हाँथों को अच्छे से सेनेटाइज करके अपने भाइयों को राखी बाधूँगी और घर पर बनी हुई मिठाई खिलाऊँगी। मैं अपने भाइयों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क पहनने का वादा लूँगी।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!