आगामी पर्व को लेकर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न, गाइडलाइंस के अनुसार त्योहार मनाने की अपील

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

पीलीभीत । सदर उप जिलाधिकारी अविनाश चंद्र मौर्य व कोतवाली जहानाबाद में प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह राठौर द्वारा नगर के सभ्रांत नागरिकों के साथ कोरोना संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंस रखते हुए आगामी पर्व बकरीद तथा रक्षाबंधन के मद्देनजर शांति बैठक का आयोजन किया गया है । इस शांति बैठक में उपस्थित सभी संभ्रांत नागरिकों से अपील की गई है कि वह भारत में वैश्विक महामारी बीमारी कोरोनावायरस संक्रमण के चलते आगामी त्यौहार बकरीद तथा रक्षा बंधन को सोशल डिस्टेंस के अनुसार तथा सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस के अनुसार ही मनाएंगे। बैठक में स्पष्ट कहा गया कि बकरीद पर नमाज़ को घरों में ही पढ़े, मस्जिद में इमाम सहित कुल 5 लोग ही नमाज को पढ़ सकते हैं तथा खुले में किसी भी प्रकार से जानवर की कुर्बानी नहीं होगी तथा खुले में मांस लेकर ना आए। साथ ही किसी भी मेहमान को अपने घर बुलाने तथा किसी के घर जाने पर परहेज करें।

वहीं रक्षाबंधन पर्व पर जिला प्रशासन के द्वारा निर्धारित की गई गाइडलाइन के अनुसार ही त्यौहार को मनाएं। किसी भी समस्या उत्पन्न होने पर जिला प्रशासन को सूचना देकर सहयोग करने की अपील प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक में सभ्रांत नागरिकों से की है। अधिकारियों ने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा है कि वह सरकार और जिला प्रशासन के द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के साथ ही अपने अपने त्यौहार को मनाएं। अन्यथा उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
शांति बैठक में उप जिलाधिकारी तहसील सदर अविनाश चंद मौर्या कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह राठौर के अलावा क्षेत्र के ग्राम प्रधान, कोटेदार तथा नगर के सभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!