कोविड-19 : इस इलाके में न जाएँ, यह है रॉबर्ट्सगंज शहर का कंटेनमेंट जोन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोमवार को अदृश्य कोरोना ने प्रशासनिक अमले सहित स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फुला दिए। जैसे ही सोनभद्र में 21 कोरोना संक्रमित मिले, अधिकारी बैठक दर बैठक करके कोरोना पर नियंत्रण की योजना बनाने लगे। जिन इलाकों में लोग संक्रमित मिले हैं, उन इलाकों को सील कर दिया गया। वहीं उन इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाकर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर दी गई है।

इसी क्रम में सोमवार को रॉबर्ट्सगंज इलाके में चौथा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। यह मरीज रॉबर्ट्सगंज के रामलीला मैदान के सामने का ही रहने वाला है जो जिला अस्पताल में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस और प्रशासन ने संक्रमित मरीज के घर से 500 मीटर परिधि में नगर के बढ़ौली चौक से नई बस्ती शनि मंदिर तक तथा नेशनल चिकित्सालय से गुरुद्वारा तक सड़क सहित गलियों पर भी बाँस-बल्ली के सहारे सील कर आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया। जिसके बाद पूरे इलाके में आज सन्नाटा पसरा रहा।

वहीं जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने बताया कि “कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार संक्रमित मरीज के घर से 500 मीटर की परिधि में इलाके को कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। इस दौरान में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की जाएगी। कंटेंटमेंट जोन की अवधि 14 दिनों की होगी यदि इस दौरान कोई दूसरा संक्रमित मरीज नहीं मिलता है तो।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!