कोविड-19 जुलाई के अंत तक ब्लॉक के सभी परिषदीय विद्यालयों में विद्यार्थियों को निशुल्क पाठ्य पुस्तक होगी उपलब्ध

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल। कोविड-19 के कारण परिषदीय विद्यालयों के विद्यार्थियों की पढ़ाई लिखाई को जारी रखने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा निशुल्क पाठ्य पुस्तक सभी ब्लॉक में पहुंचा दी गई है और इन्हें खंड शिक्षा अधिकारी प्रत्येक न्याय पंचायत पर पहुंचवाकर शिक्षकों के माध्यम से छात्रों तक उपलब्ध करवाना सुनिश्चित कर रहे हैं। इसी क्रम में आज घोरावल ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय सरौली पर छात्रों को नियंत्रित संख्या और समय पर बुलाकर पुस्तक वितरण किया गया। इस पुस्तक वितरण कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने सांकेतिक रूप से कक्षा 1 से लेकर 8 तक के चयनित छात्रों को पुस्तकें उपलब्ध कराई। उन्होंने छात्रों से घर पर चल रही पढ़ाई लिखाई के बारे में पूछा जिसमें बच्चों ने बताया कि उनके शिक्षक मोबाइल पर फोन करके और व्हाट्सएप पर वीडियो भेज कर पढ़ाते हैं और काम देते हैं ।कक्षा 2 और 3 के बच्चों ने कविता सुना कर सभी का दिल जीत लिया।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खाद्य सुरक्षा भत्ता के रूप में मध्यान्ह भोजन योजना से आच्छादित छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को खाद्यान्न वितरण पर्ची उपलब्ध वितरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ भी किया।

खंड शिक्षा अधिकारी उदय चंद्र राय ने बताया के जुलाई के अंत तक कोविड-19 पालन करते हुए ब्लॉक के सभी विद्यार्थियों को निशुल्क पाठ्य पुस्तक शासन की मंशा के अनुसार उपलब्ध करा दी जाएंगी।
उपस्थित बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए डॉ पटेल ने 2 गज दूरी और मास्क है जरूरी को प्रत्येक दशा में पालन करने के लिए प्रेरित किया।
साथ ही उन्होंने कहा कि हमें अपने बुजुर्गों और बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना है।
इस अवसर पर संकुल प्रभारी नारायण वर्मा, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रवि भूषण, सिंह विद्यालय के प्रभारी संतोष पांडेय, शिक्षक शिवपूजन सिंह उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!