नोमैन्स लैंड पर नेपाल द्वारा सड़क निर्माण शुरू करने से हड़कम्प, दोनों देशों के अफसरों ने वार्ता कर निर्माण को रोका

जनपद न्यूज ब्यूरो

पीलीभीत में भारत नेपाल बॉर्डर पर इंटरनेशनल पिलर संख्या 38 के पास नोमैन्स लैंड पर नेपाल ने अचानक सड़क का निर्माण शुरू कर दिया । सूचना मिलने पर एसएसबी के डीआईजी, डीएम व एसपी फोर्स समेत मौके पर पहुंचे। दोनों देशों के अफसरों से वार्ता कर फिलहाल निर्माण को रुकवा दिया है। मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दे गयी है

रविवार को जिला प्रशासन को सूचना मिली कि इंडो नेपाल बॉर्डर पर पीलीभीत के टाटरगंज गांव के पास पिलर संख्या 38 के नज़दीक नो मेंस लेंड पर नेपाल की तरफ से सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। जानकारी मिलते ही डीएम वैभव श्रीवास्तव, एसपी जयप्रकाश, डीआईजी एचएनएस बिष्ट एसएसबी जवानों के साथ इंडो नेपाल बॉर्डर पर पहुँचे। यहां पर नेपाल के अफसरों से भी चर्चा हुई। इसमे नेपाल की ओर से कराए जा रहे निर्माण कार्य को फिलहाल रुकवा दिया है नेपाल द्वारा अचानक शुरू कराए गए निर्माण कार्य से खलबली मच गई। गनीमत रही कि बॉर्डर पर तैनात एसएसबी को भी समय रहते निर्माण कराए जाने की सूचना मिल गई ।

इसके बाद अफसर पूरी सतर्कता के साथ मौके पर पहुँच गए और मुआयना कर शीर्षस्थ स्तर पर सूचना दी। तय हुआ है कि जल्द ही दोनों तरफ के अधिकारियों के बीच बैठक की जाएगी तब तक कोई काम नही होगा। गौरतलब है कि पीलीभीत के थाना हजारा क्षेत्र से सटा नेपाल का कंचनपुर जिला है इसके बीच मे नोमैन्स लैंड है कुछ समय पहले पिलर संख्या 39 टूट गया। जिसका सर्वे होकर दूबारा निर्माण होना है जिस जगह पिलर है ये सड़क वही बनाई जा रही थी ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!