पीएम मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की समीक्षा बैठक

कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की । सेवा ही संगठन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बिहार बीजेपी के कार्यकर्ताओं की तारीफ की । पीएम मोदी ने कहा कि बिहार बीजेपी के कार्यकर्ता और लोग बधाई के पात्र हैं । कई लोग कह रहे थे कि कोरोना उच्च तापमान के कारण देश के पूर्वी हिस्सों में तेजी से फैलेगा, लेकिन आप सभी ने इसे गलत साबित किया है ।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के सेवा कार्यक्रमों की इतनी बड़ी व्यापकता, इतनी बड़ी विविधता, इतने बड़े स्केल पर, इतने लंबे समय तक सेवा, मुझे लगता है कि ये मानव इतिहास का सबसे बड़ा सेवा यज्ञ है । कोरोना की लड़ाई में इस सेवा यज्ञ ने बहुत बड़ी ताकत दी है । प्रधानमंत्री ने कहा कि एक राजनीतिक दल के रूप में आपने जो काम किया, उसके लिए आप बधाई के पात्र हैं । समाज के अन्य संगठनों ने भी अच्छा काम किया है, वे भी अभिनंदन के अधिकारी हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक ऐसे समय में जब दुनिया में सब अपने आपको बचाने में लगे हों, आप सबने अपनी चिंता छोड़कर खुद को गरीबों, जरूरतमंदों की सेवा में समर्पित कर दिया है । ये सेवा का बहुत बड़ा उदाहरण है ।जनसंघ और बीजेपी के जन्म का मूलत उद्देश्य ही यही था कि हमारा देश सुखी कैसे बने, समृद्ध कैसे बने । इसी मूल प्रेरणा के साथ, भारतीयता की प्रेरणा के साथ, सेवा की भावना के साथ हम राजनीति में आए ।

कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हो रहे हैं । इससे पहले पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने पार्टी के कार्यक्रम के लिए अपना कीमती वक्त दिया है । पार्टी के प्रति आपका समर्थन और पार्टी के प्रति आपका लगाव ये सर्वविदित है ।

जेपी नड्डा ने कहा कि भारत सरकार की बड़ी जिम्मेदारी प्रधानसेवक के रूप में निभाते हुए पार्टी की हर छोटी बात को भी ध्यान रखना, सहयोग करना, समय-समय पर हम सभी का मार्गदर्शन करना ये हम सभी ने देखा है । साल 2020 के प्रारंभ में जब कोरोना संक्रमण की आहट हुई, तब से लेकर आज तक पीएम मोदी ने जो नेतृत्व प्रदान किया है वो दुनिया को दृष्टि और दिशा देने वाला है ।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जब से लॉकडाउन लगा तभी से पीएम का मार्गदर्शन और संदेश सभी लोगों को मिला । आपने कहा था कि इस संकट के समय किसी भी गरीब, किसान, मजदूर को तकलीफ नहीं होनी चाहिए । उसकी परेशानियों को हल करना होगा और करोड़ों लोगों तक हमें पहुंचाना होगा ।

कोरोना काल में बीजेपी की ओर से किए गए कार्यों के बारे में बताते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि प्रवासी श्रमिक अपना स्थान छोड़कर ना जाएं इसकी हम लोगों ने चिंता की, उन सभी के लिए भोजन की व्यवस्था की । जो प्रवासी श्रमिक अपने स्थान से निकल पड़े उनके लिए हर तरीके की सुविधा देने का काम कार्यकर्ताओं ने किया ।

जेपी नड्डा ने कहा कि 8 लाख कार्यकर्ताओं ने 22 करोड़ से अधिक खाद्य पैकेट, 5 करोड़ ‘मोदी राशन किट’ और 5 करोड़ से अधिक फेस कवर लॉकडाउन अवधि के दौरान वितरित किए । हमारे कार्यकर्ताओं ने लगभग 58 लाख लोगों को ‘पीएम केआरईएस फंड’ में योगदान के लिए प्रोत्साहित किया ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!