स्मार्टेक कंपनी के साथ डिजीटल मार्केटिंग इंटर्नशिप स्कीम का शानदार मौका

कोरोना महामारी के कारण आज समूचा भारत लाॅकडाउन के दौर से गुजर रहा है। जहाँ हममें से कई लोग अपने-अपने घरों में बैठ चुके हैं तो वहीं कई लोग घर से ही अपने आॅफिस कार्य को संचालित कर रहे हैं। इस महामारी ने हमें बहुत सी परेशानियों से घेेर रखा है जिसमें से एक सबसे बड़ी समस्या आर्थिक तंगी का भी है। जहाँ आज के अधिकांश युवा घर पर अपना समय बर्बाद कर रहे हैं तो वहीं कुछ युवा पीढ़ी में अपने सुनहरे भविष्य को लेकर निराशा भी देखने को मिल रही है। इन्हीं सब परेशानियों को देखते हुए स्मार्टेक आपके लिए आत्मविश्वास और आत्मनिर्भरता की दिशा में मजबूत कदमों के साथ अग्रसर होने के लिए डिजीटल मार्केटिंग इंटर्नशिप स्कीम/योजना लेकर आया है।

स्मार्टेक के इस डिजीटल मार्केटिंग इंटर्नशिप स्कीम/योजना का मकसद युवाओं मे डिजीटल इंडिया के माध्यम से हो रहे बदलाव एवं सरकारी एवं प्राइवेट कामकाज की प्रक्रिया का अनुभव प्राप्त करने की अवसर देना है। आजकल इंटरनेट का उपयोग तेजी से बढ़ रहा है। आज कोई भी ब्रांड हो, वह आॅनलाइन मार्केटिंग पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है। डिजीटल मार्केटिंग एक विशाल क्षेत्र है जहाँ आप अपना सुनहरा करियर बना सकते है। आज सम्पूर्ण विश्व डिजीटल हो रहा है तथा आने वाले समय में भारत की भी लगभग सभी कंपनिया डिजीटल हो जाएगी। इसलिए डिजीटल मार्केटिंग में आपके करियर के लिए बहुत विकल्प है।

आइए जानते हैं क्या सीखेंगे डिजीटल मार्केटिंग के तहत

(i) वर्डप्रेस के द्वारा वेबसाइट डिजाइनिंग
(ii) सर्च इंजन आॅपटिमाइजेशन (SEO)
(iii) सोशल मिडिया आॅपटिमाइजेशन (SMO)
(iv) गुगल सर्च काॅन्साल
(v) गुगल एनालिटिक्स एवं गुगल एडस (Google Ads)
(vi) इंफोग्राफिक्स
(vii) सोशल मिडिया मार्केटिंग
(viii) ब्लॉगिंग
(ix) गुगल एडसेंस
(x) ई-मेल मार्केटिंग
(xi) टेक्सट मार्केटिंग
(xii) एफिलिएट मार्केटिंग
(xiii) ई-काॅमर्स मार्केटिंग
(xiv) एक्शन और इवेंट मार्केटिंग
(xv) फ्रीलैंसिंग

डिजीटल मार्केटिंग इंटर्नशिप स्कीम की पूरी जानकारी

इस इंटर्नशिप का फीस मात्र 6000 रूo तथा समय 2 महीने का होगा और यदि आवश्यकता हुई तो इसे प्रतिभागियों के आवश्यकतानुसार बढ़ाई भी जा सकती है। इस इंटर्नशिप के दौरान ही प्रतिभागियों को कुछ प्रोजेक्ट पर कार्य करने के लिए प्रैक्टिकल रूप में दिया जाएगा जिसमें हमारी कंपनी के एक्सपर्ट/मेंटर्स आपकी मदद करेंगे। अंत में कोर्स पूरा होने के बाद सभी प्रतिभागियों को स्मार्टेक के द्वारा प्रमाण पत्र का वितरण भी किया जाएगा। इसके बाद एक परीक्षा का आयोजन कर उसमें सफल प्रतिभागियों का सेलेक्शन कर प्लेसमेंट के उद्देश्य से अग्रसरित करने हेतु उनका बाॅयोडाटा वैसी कंपनियों को भेजा जाएगा जिनका टाई-अप स्मार्टेक के साथ है।

इस योजना के लिए ऐसे करें अप्लाई

डिजीटल मार्केटिंग इंटर्नशिप योजना में अप्लाई करने की न्युनतम शैक्षणिक योग्यता- 10वीं पास रखा गया है। इसके लिए आपको आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरा करना होगा। सभी इच्छुक और योग्य प्रतिभागी www.smartechworld.in/internship इस लिंक पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

अधिक जानकारी के लिये संपर्क करें –
8882004256


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!