कानपुर घटना को लेकर सीएम योगी ने दी शहीद पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि, सख्त कार्यवाही के निर्देश

कानपुर । हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को उसके गांव बिकरू से पकड़ने गई पुलिस टीम पर गुरुवार आधी रात के बाद बदमाशों ने हमला कर दिया। घरों की छत से पुलिस पर गोलियां बरसाई गईं, दोनों ओर से गोलीबारी में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा समेत तीन सब इंस्पेक्टर और चार सिपाही शहीद हो गए। वहीं छह से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें कानपुर नगर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इनमें से एक पुलिस कर्मी की हालत गंभीर बनी हुई है। एडीजी जयनारायण सिंह, आईजी मोहित अग्रवाल एसएससी दिनेश कुमार पी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर हैं और फोर्स ने गांव को चारों ओर से घेर लिया है। दूसरी ओर से कितने लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं, इसकी सूचना नहीं है।

वर्ष 2003 में शिवली थाने में घुसकर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री संतोष शुक्ला की हत्या में नामजद रहे हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू का रहने वाला है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों के बिकरु गांव में घर पर होने की सूचना मिली थी, इसपर गुरुवार को आधी रात के बाद सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में कई थानों का पुलिस फोर्स दबिश डालने पहुंची।

पुलिस टीम के गांव में पहुंचते ही विकास दुबे और उसके साथियों ने घरों की छतों से फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुए हमले में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। फायरिंग में गोली लगने से सीओ देवेंद्र मिश्रा शहीद हो गए। आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि बदमाशों की गोली लगने से तीन सब इंस्पेक्टर और चार सिपाही भी शहीद हुए हैं ओर छह से ज्यादा पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हुए हैं ।

सीएम ने दी श्रद्धाञ्जलि

वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।
पुलिस कार्मिको की शहादत को शत् शत् नमन करते हुए मुख्यमंत्री जी ने इनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री जी ने पुलिस महानिदेशक को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने तथा तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!