छत्तीसगढ़ के नाम पर हो रहा है रेत का अवैध खेल

आर के (संवाददाता)
*ओवरलोडिंग से सड़कों के उड़े परखच्चे
*ग्रामीणों के विरोध के बावजूद भी प्रशासन नहीं कर रही कार्यवाही
*जीएसटी की भी हो रही है चोरी

सागो बांध। बभनी थाना क्षेत्र के बैं ना, सागो बांध के पागन नदी तट गूलर घाट में छत्तीसगढ़ के बालू उठान के नाम पर व्यापक पैमाने पर रेत का खेल हो रहा है। दिन भर में सैकड़ों ट्रक ओवरलोडिंग बालू लोड करके दिन-रात मनरूटोला ,अहिर बुड़ावा, सागो बांध , बेना हुए अपने गंतव्य को जा रहे हैं। ओवरलोड के कारण साल भर पूर्व बना मनरू टोला से म्योरपुर डबल मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे में तब्दील हो गए।

अहिर बुढ़वा सागो बांध बैंना के ग्रामीणों ने ओवरलोड ट्रकों के परिचालन का विरोध किया मगर पुलिस प्रशासन ट्रकों पर कार्रवाई करने के बजाय ग्रामीणों को ही समझा-बुझाकर व कार्यवाही की धमकी देकर शांत करा दिया। ग्रामीणों ने मंगलवार को भी शिकायत किया कि बिना नंबर प्लेट के चार ट्रक ओवरलोड बालू लोड करके जा रहे हैं।

बभनी पुलिस हरकत में आई और चार ट्रकों को बभनी थाने ले जाकर सीज कर दी। बभनी उपनिरीक्षक संजय पाल ने बताया कि चार ट्रकों को सीज कर दिया गया है एक ट्रक का ड्राइवर मौके से गाड़ी खड़ी करके फरार हो गया जिसके ट्रक का हवा निकाल दिया गया है। पुलिस के इस कार्यवाही से खनन माफियाओं में कुछ समय के हड़कंप मच गया है। सूत्रों की मानें तो खनन माफिया जीएसटी पेपर का स्कैनिंग व जेरॉक्स करा कर बड़े पैमाने पर जीएसटी की चोरी भी कर रहे हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!