यदि आप वाराणसी में हैं तो जान लें प्रशासन की अगली रणनीति

वाराणसी । शासन के द्वारा ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसेस वाले जनपदों को आज लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने के निर्देश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिये गए हैं।
इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा निम्न लिखित निर्णय लिए गए-

■ बहुत से लोग जारी किए गए पास का दुरुपयोग कर रहे हैं। कल से जिस उद्देश्य से पास जारी हुआ है उसके अलावा कोई उसका प्रयोग करता हुआ पकड़ा गया तो वाहन सीज होगा, पास वापिस ले लिया जाएगा तथा लॉक डाउन के उल्लंघन का मुकदमा भी दर्ज होगा।

■ पास का उपयोग केवल घर से कार्यस्थल के बीच मे केवल उसके रास्ते/ सड़क पर ही हो सकेगा। इसके अलावा किसी और जगह पास धारक मिला तो पास जब्त कर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

■ वाहन पास है तो केवल जिस व्यक्ति के लिए जारी है वो और ड्राइवर ही ट्रेवल कर सकते हैं। इसके अलावा कोई और परिवार का व्यक्ति या अन्य कोई व्यक्ति वाहन का प्रयोग करता मिला तो पास जब्त होगा और वाहन सीज़ होगा।

■ मोटर साईकल पर दो से ज्यादा लोग हुए तो पास भी सीज़ होगा और मोटर साईकल जब्त होगी। बिना पास वाली मोटर साईकल पर भी दो से ज्यादा लोग मिले तो यही कार्यवाही होगी।

■ माल वाहक वाहनों के पास बने रहेंगे परंतु इसमे सवारी ढोई गई तो गाड़ी सीज़ होगी।

■ जो लोग बिना कार्य घर से बाहर निकले या दुकानें बंद होने के टाइम के बाद घूमते दिखे या घर के बाहर बैठे नजर आए तो ऐसे लोगो पर FIR दर्ज होगी और घर पर चस्पा कराई जाएगी।

■ ठेले वालो को गलियों के अंदर घूम कर सामान बेचने के लिए परमिट किया गया है। इनके द्वारा एक जगह या किसी सड़क या चौराहे पर खड़े हो कर दुकान लगा कर सामान बेचा गया तो उन पर भी कार्यवाही होगी।

■ सभी अधिकारी कल से पास चेक करेंगे और मोहल्ले के भीतर जा कर लॉक डाउन चेक करेंगे। कल से लॉक डाउन का पालन सख्ती से कराया जाएगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!