शेल्टर होम का निरीक्षण करने पहुंचे बरेली कमिश्नर, ठहरे हुए लोगों को खाने के पैकेटों का किया वितरण

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर। तहसील फरीदपुर मे आज बरेली से कमिश्नर को गैर प्रान्तों और विदेशों से आने वालों को क्वारंटीन करने के लिए फरीदपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित फ्यूचर कॉलेज में स्थापित शेल्टर होम का निरीक्षण किया। यहां कोरन्टाइन में रह रहे विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वहीं शेल्टर होम में बनी किचन का भी निरीक्षण किया। फरीदपुर में बने इस शेल्टर होम में दिल्ली, मेंरठ, गाजियाबाद, राजस्थान आदि जगहों से आए लोगों क्वारंटीन में रखे गया है। वहीं प्रांगण में मौजूद लोगों को उन्होंने खानें के पैकेटों वितरण किया। शेल्टर होम ठहराए गए लोगों के लिए उपजिलाधिकारी फरीदपुर बिशु राजा द्वारा भोजन आदि की व्यवस्था की गई है। वहीं सभी लोगों को चिकित्सा अधीक्षक सी एच सी फरीदपुर की देख-रेख में रखा गया है।

आज फरीदपुर तहसील में बरेली कमिश्नर फरीदपुर के फ्यूचर कॉलेज में बनाए गए शेल्टर होम को चेक करने पहुंचे सबसे पहले उन्होंने शेल्टर होम में ठहराए गए प्रवासियों से बातचीत करते हुए पूछताछ की कि उन्हें समय पर खाना इत्यादि उपलब्ध हो रहा है या नहीं, उन्हें अन्य सभी सुविधाएं मिल रही है या नहीं। प्रवासियों ने उन्हें बताया कि उन्हें सब सुविधाएं मिल रही है। तत्पश्चात प्रांगण में बनाए गए शेल्टर होम किचन का निरीक्षण किया जहां पर क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों के लिए तैयार खाने का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने कालेज प्रांगण में कोरन्टाइन किये किए गए लोगों के लिए प्रशासन द्वारा की गई समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उसके बाद प्रांगण में मौजूद लोगों के लिए उन्होंने खाने के पैकेट वितरण किए। निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा फरीदपुर क्षेत्र में मुंबई और तबलीगी जमात से संबंधित आए हुए सभी लोगों के बारे में जानकारी जुटाकर ऐसे सभी लोगों को 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन करें और साथी इनके घरों पर को कोरन्टाइन किए जाने की स्लिप को अवश्य चस्पा करें। शेल्टर हाउस के रूप में उपयोग में लिए जाने वाले भवनों को उपयोग करने से पूर्व सेनेटाइज कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कम से कम लोगों को कमरों में रखा जायें। यहां पर ठहरे व्यक्ति एक दूसरे से न मिले सुनिश्चित करें और न ही किसी दूसरे कमरों में जाएं। एक दूसरे की वस्तुओं का साझा न करें एवं सामाजिक दूरी बनाए रखें।

कोरोना संक्रमण के संबंध में यहां पर ठहरे हुए व्यक्तियों को पूर्ण रूप से जागरूक करें। यहां पर आने वाले सभी व्यक्तियों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैनात की गई टीम के द्वारा नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर बरेली सहित उप जिलाधिकारी फरीदपुर, अधिसाशी अधिकारी नगर पालिका परिषद फरीदपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बासित अली फरीदपुर एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!