योगाचार्य दीपा पांडेय और आचार्य अजय कुमार पाठक ने लोगो को आर्थिक मदद कर राष्ट्र निर्माण में दिया सहयोग

घनश्याम पांडेय/विनीत शर्मा (संवाददाता)

चोपन । कोरोना संक्रमण महावारी से देश ही नही पूरा विश्व ही इस वैश्विक महामारी से जूझ रहा है इसी विश्वव्यापी समस्या को देखते हुए राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग देने के लिए सुल्तानपुर के निवासी और पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में कार्यरत योगाचार्य दीपा ने अपनी 1 महीने की वेतन को राष्ट्र निर्माण में समर्पित किया है ,और साथ ही साथ आचार्य अजय कुमार पाठक की युवा भारत टीम के द्वारा सैकड़ों लोगों को सूखा राशन, मास्क और आयुर्वेदिक सेनीटाइजर जैसी मूलभूत सुविधाओं से ग्रामीणों को जागरूक कर लाभान्वित करने का भी नियमित कार्य किया जा रहा है । आचार्य अजय कुमार पाठक ने कहा है राष्ट्र निर्माण में जो भी यथासंभव तन- मन- धन की आवश्यकता पड़ेगी पूर्ण रूप से अपने क्षेत्र के उन वर्गों के साथ खड़ा हूं ,जो नियमित कमाकर के अपनी परिवार का भरण पोषण करते हैं परमात्मा का जो भी दिया हुआ है यथासंभव सामर्थ अनुसार जो भी आवश्यकता पड़ेगी उनके साथ तन- मन – धन से खड़ा रहूंगा, हमारी टीम युवा भारत द्वारा भी वृहद स्तर पर आर्थिक सहयोग इकट्ठा कर मजदूर, गरीब परिवार और आदिवासी परिवार को सूखा राशन के साथ साथ गांव गांव जाकर के टोले, बस्ती में योग और आयुर्वेद के उपाय को बताकर कोरोना संक्रमण बीमारी से बचने की सलाह दी जा रही है।

इस जागरूकता अभियान के तहत लोगों को यह सब बताया जा रहा है । युवा भारत की टीम ने कहा है कि आचार्य अजय कुमार पाठक की ही सराहनीय सोच के साथ जुड़कर के कार्य कर हम सबको ही मानवता के प्रति जागरूक होने का अवसर प्राप्त हो रहा है उनकी इसी तरह से हम सभी युवा भारत के लोग कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ अपने क्षेत्रों में घूम-घूम कर योग आयुर्वेद के माध्यम से और उपाय बता करके इस बीमारी से बचने के उपाय भी हम लोगों को बता रहे हैं । युवा भारत के सभी सदस्यगण योग शिक्षक आयुष बंसल,यश गर्ग ,प्रिया ,पूजा ,रवि ,हिमांशु, संध्या ,पूजा रावत इत्यादि लोगों ने मिलकर आर्थिक मदद के

साथ-साथ अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से योग प्राणायाम और आयुर्वेद के माध्यम से कोरोना जैसी संक्रमण बीमारी से बचने के लिए उपाय बता रहे हैं । योग शिक्षक आयुष बंसल और योग शिक्षिका प्रिया ने कहा कि हमारे आदर्श हमारे आचार्य गुरु अजय कुमार पाठक के प्रेरणा अनुसार हम सभी लोग नियमित योग की कक्षाएं लेकर के लोगों को लाभान्वित करते थे परंतु युवा भारत से जुड़कर के हम सभी लोगों ने योग के साथ साथ कोरोना वायरस महामारी से देश पूरी तरह परेशान है उसमें भी हम लोगों ने अपने अपने क्षमता अनुसार आर्थिक मदद कर गरीब असहाय और जरूरतमंदों की सेवा कर राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करने का एक प्रयास किया है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!