सीआईएसएफ के जवानो ने किया खाद्यान्न पैकेट का वितरण

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर। कोरोना महामारी को हराने के लिए देश के प्रधानमंत्री ने पूरे देश मे 21 दिन का लॉकडाउन किया है और 21 दिनों तक लोगों से अपने अपने घरों से ना निकलने की अपील किया है । ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगो को हो रही है जो रोज कमाते व खाते हैं इस स्थिति में इन गरीबों व मजदुरों को खाने की समस्या ना हो इसके लिए सरकार के साथ साथ कई सामाजिक संगठनों व संस्थाओं ने भी हाथ बढ़ाया है।

इसी कड़ी में सोमवार को सी आई एस एफ रिहंद इकाई ने आसपास के गरीबों में लगभग 200 पैकेट खाद्य सामग्री देकर मानवता की एक नई मिशाल पेश किया है। सी आई एस एफ रिहंद इकाई के मुखिया उप समादेष्टा रवि कुमार ने अपने जवानों के माध्यम से क्षेत्र के महुवाबारी, नकटू, खैरी व महुली गांव के ऐसे गरीब व दैनिक मजदुरों को चिन्हित करवाया जो वास्तव में भूखमरी के कगार पर पहुंच गए थे इसके बाद सोमवार को उन्हें आटा,चावल,दाल व आलू सहित अन्य खाद्य सामग्री का एक पैकेट तैयार कर बांटा जो लोग खाद्य सामग्री लेने नही पहुंच सके उसे बाद में सी आई एस एफ के जवानों ने उनके घर तक खाद्य सामाग्री पहुचाई। खाद्य सामग्री पाकर लक्ष्मी, श्याम बिहारी ,शांति, लालशाह, रामचंद्र सहित कई ग्रामीणों के चेहरे खिल गए। ग्रामीण संजय, सियाराम व बृजलाल ने आभार जताते हुए कहा कि हम सी आई एस एफ के अधिकारियों व जवानों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने हम लोगों की पीड़ा को नजदीक से समझा। इस संबंध में उप समादेष्टा रवि कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान गरीबों व मजदुरों को खाने पीने की समस्या ना हो इसके लिए स्टाफ की मदद से राहत सामग्री का वितरण किया गया है ।
इस दौरान सहायक दमदेष्टा देवचंद, ग्राम प्रधान सिरसोती ब्रम्हानंद वर्मा,निरीक्षक बी.विश्वास, एस के सिंह, आर के गंगवार , उप निरीक्षक अभिषेक सिंह, वीरेंद्र कुमार, टी सी डेका भुवनेश कुमार सहित दर्जनों जवान मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!