वनांचल के प्रधानों को निर्देश कोई भूखा नहीं सोये गरीब

विनोद कुमार (संवाददाता)

शहाबगंज । विकास खंड अधिकारी धर्मजीत सिंह ने सोमवार को वनांचल क्षेत्र के मुसाखाड़, छित्तमपुर, ढोढ़नपुर, बनभुषमपुर, मुबारकपुर व खास गांव के ग्राम प्रधानों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया की गांव में कड़ाई से लॉक डाउन का पूरी तरह पालन कराया जाय। लॉक डाउन में किसी भी गरीब परिवार को किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न न हो इसकी जिम्मेदारी आप लोगों पर है।
उन्होंने प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि गांव में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए। विशेषकर विधवा, विकलांग व कमजोर वर्ग के मुसहर, आदिवासी, धारकार या कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे इस पर विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया। ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि गांव में कोई ऐसे लोगो कि सुची दे जो सरकार के द्वारा संचालित किसी भी योजना का लाभ नहीं लेता हो ।जो व्यक्ति लाभ से वंचित हैं ऐसे गरीब व्यक्ति का खाता नंबर उपलब्ध कराएं साथ ही हिदायत दी ।कि गांव में स्वच्छता के प्रति गंभीर रहें। कोरोनो संक्रमण को देखते हुए एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति की दुरी हर समय 1 मीटर से कम न रहे। किसी प्रकार की समस्या होने पर प्रशासन को अवगत कराएं। इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी ।

इस दौरान हरदेव प्रसाद, विनोद यादव, नन्हकू चौहान, बसन्त, महेन्द, नारायण व ग्राम पंचायत अधिकारी जनैन्द्र कुमार राव उपस्थित थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!