जिलाधिकारी ने जिला कंट्रोल रूम का किया अकस्मिक निरीक्षण

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के तहत जारी लॉक डाउन के मद्देनजर कलेक्ट्रेट में स्थापित जिला कंट्रोल रूम का आकस्मिक निरीक्षण जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने किया। इस मौके पर उन्होंने मौके पर मौजूद जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम रजिस्टर का रेण्डमली निरीक्षण कर शिकायत करने वाले नागरिकों से बात की और जिला प्रशासन द्वारा मुहैया करायी जा रही सुविधाओं के बारे जाना। जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, उनका तत्काल निस्तारण की प्रक्रिया अमल में लायी जाय और निस्तारण रिपोर्ट रजिस्टर में दर्ज करने के साथ ही पालीवार निस्तारण रिपोर्ट से जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया जाय। जिला कंट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने डिप्टी कलेक्टर जैनेन्द्र सिंह, डॉ0 कृपा शंकर पाण्डेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत सिंह से कन्ट्रोल रूम को प्राप्त हो रही शिकायत के निस्तारण की कैफियत तलब की।

जिलाधिकारी ने कहा कि “इस महामारी के दौरान नागरिकों को हर मुमकिन सहुलियत मुहैया कराना जिला प्रशासन का दायित्व है। जिले के साथ ही अन्य जनपदों, प्रदेशों से आने वाली कॉलों को भी पूरी संजीदगी के साथ दर्ज करते हुए उसी दिन निस्तारित किया जाय। कोई प्रकरण यदि समझ में ना आयें या उसके निस्तारण में दिक्कत हों, तो बिना देर किये किसी भी समय जिलाधिकारी सहित कुछ अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाय, ताकि लॉक डाउन से उत्पन्न परिस्थितियों में जरूरतमंद नागरिक की तत्काल मदद की जा सके।”

इस मौके पर जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अलावा मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!