सामाजिक दूरी बनाने के लिए धर्मगुरु करें नागरिकों को प्रेरित : डीएम-एसपी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज जिलाधिकारी एस0राजलिंगम व एसपी आशीष श्रीवास्तव ने चुर्क स्थित पुलिस लाईन मीटिंग हाल में जिले के सभी धर्मों के धर्म गुरुजनों के साथ कोरोना वायरस संबंधी समन्वय बैठक किया।

इस दौरान दोनों उच्चाधिकारियों ने अपील करते हुए कहा कि “नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के बचाव सम्बन्धी लागू की गयी लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए सभी धर्मों के धर्मगुरूजन जन जागरूकता का कार्य करें। सामाजिक दूरी ही कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव का रास्ता है। जनता में धर्मगुरूओं की अच्छी पैठ होती है। धर्मगुरूओं के बातों को नागरिक मानते भी हैं। सामाजिक दूरी का पालन करना है, कहीं पर भी भीड़ इकठ्ठा नहीं होने देना है। धार्मिक स्थलों पर भीड़ इकठ्ठा न होने पायें। स्वयं के साथ ही समाज व देश के लिए सामाजिक दूरी को बनाये रखने के साथ ही नागरिकों से भी सामाजिक दूरी बनाये रखने का प्रयास जारी रखा जाय।”

दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने धर्मगुरूओं से मिल रहे सहयोग के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मानव जीवन सबसे बड़ा है। मानव जीवन से ही सब कुछ है। लॉक डाउन में सभी नागरिक अपने घरों में रहकर सामाजिक दूरी का पालन करें और प्रयास हो कि कोरोना वायरस का संक्रमण न फैलने पायें। उन्होंने कहा कि जान है, तो जहान है, लिहाजा जान की हिफाजत करते हुए जहान को भी सुरक्षित रखा जाय। सामाजिक दूरी को बनाये रखना मानव होने के नाते जरूरी है। सामाजिक दूरी व व्यक्तिगत सफाई ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का सबसे बेहतर उपाय है। संकट की स्थिति में धैर्य से काम करें और अपने-अपने धर्मों के मानने वाले नागरिको को सामाजिक दूरी बनाये रखने के प्रति जागरूक किया जाय। किसी भी हाल में धार्मिक स्थलों पर पूजा-पाठ व मन्नत आदि के नाम पर भीड़ न होने दिया जाय। जिला प्रशासन जिले में सभी नागरिको की सुरक्षा व उनके खान-पान के लिए पूरी तरीके से तत्पर है, सिर्फ जरूरत है सामाजिक दूरी बनाकर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की। समन्वय बैठक में मौजूद सभी धर्मों के धर्मगुरूजनों ने कोरोना के संक्रमण के रोकने के लिए हर संभव कारगर कदम उठाने यानी किसी भी धर्म के धर्म स्थल पर भीड़ इकठ्ठा न होने का भरोसा दिलाया। धर्मगुरूजनों ने कहा कि नागरिकों से अपील करके सोशल दूरी बनाये रखने के प्रति भी जागरूक किया जायेगा। मानव कल्याण के लिए सभी कारगर कदम उठाये जायेंगे।

बैठक में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के अलावा अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ओ0पी0 सिंह, सभी धर्मों के धर्मगुरुजन सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!