डाला पुलिस का सराहनीय कार्य, कोई भूखा न सोए इसी फिक्र में रात को बांट रही खाद्यान

शशि चौबे/संजय केशरी (संवाददाता)

डाला । ख़ाकी हमेशा गलत नहीं होती । कई पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी से हटकर भी कार्य करते हैं, जो समाज के लिए न सिर्फ अच्छा सन्देश जाता है बल्कि पुलिस व पब्लिक के रिश्ते भी मजबूत होते हैं ।
ऐसा ही नजारा आज डाला पुलिस में देखने को मिला। लॉक डाउन में जहां पुलिस पूरे दिन कड़ाई से इसका अनुपालन कराने में जुटी रहती हैं । वहीं रात में गरीब व असहाय लोग भूखे पेट न सो जाएं इसकी भी फिक्र करती सड़कों पर दिखी ।

डाला पुलिस इसी के मद्देनजर घर-घर राशन पहुंचाने का कार्य कर रही है । पुलिस अंदर बड़े बदलाव को देखकर लोग भी हैरान हैं । उनका कहना है कि ऐसी पुलिसिंग कभी नहीं देखी ।
आपको बतादें कि पूरे देश में कोरोना वायरस की महामारी के चलते लॉकडाउन लगाया गया है। जिसकी वजह से लोग घरों में हैं और कामकाज सब बन्द है । लोग खाने के लिए मोहताज हो रहे थे । ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा हर घर को भोजन और राशन पहुंचाने का निदेश अपने अफसरों को दिया गया । जिसके क्रम में सोनभद्र पुलिस ‘पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा योजना’ का गठन किया गया जिसके तहत हर घर को राशन पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। यह कार्य उतना आसान नहीं था मगर पुलिस के जवानों ने इस बीड़ा को उठाया और दिन-रात काम कर इसे आसान बना दिया । इन दिनों डाला चौकी में तैनात चंद्रभान सिंह चर्चा में हैं और लोग इसकी खून सराहना भी कर रहे हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!