कोरोना : पिछले 24 घंटे के अंदर देशभर से आये 146 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 1397

कोरोना वायरस का नया केस देश को लॉकडाउन करने के बावजूद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे के अंदर देशभर से 146 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोविड-19 से अब तक संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1397 हो गए हैं। इनमें से 1238 एक्टिव केस हैं जिनका अभी इलाज किया जा रहा है, 124 संक्रमित लोगों को उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है, जबकि 35 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 72 नए केस आए हैं। इसके बाद वहां पर इस महामारी के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 302 हो चुका है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना से मुंबई में 59, नागर से 3, पुण, ठाणे, कल्याण-डोबिवली, नवी मुंबई और वशी विरार से 2-2 मामले सामने आए हैं।

राजस्थान

राजस्थान में मंगलवार को कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है, जिनमें 2 इटली और 17 इरान से लाए गए लोग हैं।

बिहार

बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामलेां की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कारोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 21 हो गई है। बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डा़ रागिनी मिश्र ने मंगलवार को बताया कि सुबह दुबई से लौटा गोपालगंज निवासी 35 वषीर्य एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जबकि शाम को पांच और नए मरीजों की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि मंगलवार को पॉजिटिव पाए गए मरीजों में सीवान का चार तथा गोपालगंज व गया का एक-एक मरीज है। उन्होंने कहा कि अब तक बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में मंगलवार को बड़ा इजाफा हुआ और आंकड़ा 66 पर पहुंच गया है। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इंदौर में 44 हैं। राज्य में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार की रात को जारी किए गए कोरोना बुलेटिन के अनुसार, इंदौर में 17 मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं और यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। इसके अलावा भोपाल में चार, जबलपुर में आठ, ग्वालियर व शिवपुरी में दो-दो और उज्जैन में छह मरीज हैं। इस तरह राज्य में अब कोरोना के पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है।

कश्मीर

कश्मीर में मंगलवार को कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आये हैं, जिसके जम्मू कश्मीर में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। मरीजों में 10 वर्षीय एक बालक भी शामिल है जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति के संपर्क में आ गया था।

सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने एक ट्वीट में बताया, ”कश्मीर संभाग में कोरोना वायरस के छह नए सामने आए हैं। ये सभी पहले इस वायरस से संक्रमित पाये गये लोगों के संपर्क में थे। इस बीच जम्मू और कश्मीर दोनों संभागों में उन लोगों का पता लगाये जाने का काम जारी है जो संक्रमित लोगों के संपर्क में आये थे। कृपया सहयोग कीजिये।

जम्मू कश्मीर में इन मामलों को मिलाकर इस महामारी के मामलों की संख्या 55 हो गई है। इस केन्द्र शासित प्रदेश में 51 लोगों का इलाज चल रहा है। दो मरीजों की मौत हो गई और दो अन्य स्वस्थ हो गये हैं। जम्मू कश्मीर में 11,500 से अधिक लोग पृथक केन्द्रों या अपने घरों में निगरानी में है।

कर्नाटक

कोरोना वायरस से दक्षिण राज्य में भी लगातार कई मामले रोज सामने आ रहे हैं। कर्नाटक में 30 मार्च की शाम 5 बजे से लेकर 31 मार्च की दोपहर 1 बजे तक कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 101 हो गई है। इनमें 3 की मौत और 8 लोगों का डिस्चार्ज किया जाना भी शामिल है।

आंध्र प्रदेश

विशाखापट्टनम में कोरोना वायरस के 4 नए मामले मंगलवार को सामने आए हैं। ये लोगो कोरोना के वो मरीज हैं जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में शामिल हुए थे। विशाखा पट्टनम प्रशासन ने कहा कि हम उन अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं जो मरकज से होकर वापस आए है। इसके बाद आंध्र प्रदेश में कोरोना के कुल 44 केस हो गए हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!