कर्मवीर : संक्रमण से बचाने को संघर्ष कर रहे नगर पालिका कर्मी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना वायरस को लेकर हर कोई सतर्कता बरत रहा है और अपने घरों में रहकर लॉक डाउन का पालन करने में जुटा हुआ है ताकि वे बचे रहें।

लेकिन समाज में आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जो इस विषम परिस्थितियों में भी समाज का हिस्सा बने हुए हैं और खुद को बचाते हुए दूसरे की मददगार बने हुए हैं ऐसे कर्मवीरों को जनपद न्यूज़ का सलाम।

आज हम बात करेंगे नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों की, जो ग्लब्स व मास्क पहनकर कार्यालयों, वार्डों तथा सड़कों को सेनिटाइज करने के साथ ही गंदगी के बीच जाकर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव व कूड़ा उठाने का काम कर रहे हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते उच्चाधिकारियों से मिले गाइडलाइन के अनुसार नगर पालिका पूरी तरह से तत्पर है। सफाईकर्मियों की कई टीमें जगह-जगह सफाई कार्य में कर रही है। विभिन्न मोहल्लों व वार्डों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। कई सफाईकर्मी नगर की सड़कों व नालियों की सफाई में जुटे हैं और कूड़ा उठा रहे हैं। ताकि लोग संक्रमण से बचे रहें । इसी तरह अन्य मोहल्लों व वार्डों में भी सफाई व कीटनाशक दवाओं के छिड़काव का काम चल रहा है।

अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी ने बताया कि “हम लोग पूरी तरह से मुस्तैद हैं। सफाईकर्मी लगातार सफाई कार्य में जुटे हैं। कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी कराया जा रहा है। सम्पूर्ण नगरीय क्षेत्र के सैनिटाइज किए जाने का भी कार्य किया जा रहा है। जागरुकता हेतु जगह-जगह पोस्टर चस्पा कराया जा रहा है। पोस्टर में कोरोना से बचाव हेतु आवश्यक सुझाव अंकित है।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!