डरावने स्वपन से मिल सकती हैं मुक्ति, करें यह उपाय


सपनों का संबंध हमारे वर्तमान और भविष्य की घटनाओं से हो सकता है। अगर लगातार डरावने स्वपन आते हैं तो वास्तु में कुछ आसान से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाया जा सकता है और डरावने स्वपन से मुक्ति भी मिल सकती है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

अगर रात में भयानक स्वप्न देख लिया है और आंख खुल जाए तो तुरंत भगवान शिव का नाम स्मरण करें। सुबह शिवमंदिर में जल अर्पित करें। लगातार बुरे स्वपन आते हैं तो प्रातः उठकर बिना किसी से कुछ बोले तुलसी के पौधे से पूरा स्वप्न कह डालें। ऐसा करने से स्वपन का कोई दुष्परिणाम नहीं होगा। हनुमान जी सब प्रकार का अनिष्ट दूर करने वाले हैं। घर में सुंदरकांड का पाठ करें। रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें। बच्चों को अगर डरावने स्वपन परेशान करते हैं तो सिरहाने पर रात में सोने से पहले एक चाकू रख लें। अगर चाकू न हो तो कोई भी नुकीली चीज रखकर सो सकते हैं। तांबे के बर्तन में पानी भरकर पलंग के नीचे रखें। सुबह उठने के बाद इस पानी को गमले में डाल दें। अगर बेड के सिरहाने पर जूते या चप्पल रखे हों तो भी डरावने स्वपन आ सकते हैं। हमेशा बिस्तर को साफ रखें। सोने से पहले आप अपने पैरों को धोना ना भूलें। गहरे रंग की चादर न ओढ़ें। रात में झूठा मुंह रखकर सोने से भी डरावने सपने आते हैं। सपने में बार-बार नदी, झरना या पानी दिखाई दे तो यह पितृ दोष की वजह से हो सकता है। घर में नियमित गंगाजल का छिड़काव करें। बच्चों के बिस्तर पर सोने से पहले गंगाजल छिड़क दें।

नोट:
इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *