इराक में अमेरिकी एयरबेस को निशाना बनाते हुए चार रॉकेट दागे गए

अमेरिका और ईरान तनाव के बीच रविवार को इराक में अमेरिकी एयरबेस पर रॉकेट दागे जाने की खबर है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एएफपी के सूत्रों के हवाले से कहा है कि इराक में अमेरिकी एयरबेस को निशाना बनाते हुए चार रॉकेट दागे गए हैं। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस हमले में कोई नुकसान भी हुआ है या नहीं।

बता दें कि ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना और गठबंधन बल के खिलाफ अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए बुधवार को भी दर्जनों मिसाइल से हमले किए थे। तेहरान ने आक्रामक रुख अपनाते हुए इराक में अमेरिकी सैनिकों के दो ठिकानों पर मिसाइल से दागे। समाचार एजेंसी एएफपी ने ईरान की सरकारी मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी थी।

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने भी ईरान के हमले की पुष्टि की थी। पेंटागन ने ईरानी हमले की खबर पर मुहर लगाते हुए कहा कि इराक में हमारे दो ठिकानों पर ईरान ने मिसाइल से हमला किया है। इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने बुधवार तड़के अल असद और इरबिल एयरबेस पर 35 रॉकेट दागे। इन दोनों जगहों पर अमेरिकी सेना तैनात है।

गौरतलब है कि शुक्रवार (3 जनवरी) को बगदाद हवाई अड्डे के पास अमेरिकी ड्रोन हमले में शीर्ष ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी (62) की मौत हो गई थी जिससे इस्लामिक गणराज्य को गहरा झटका लगा है। यह हमला अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निर्देश पर किया गया था, जिनका कहना था कि कुद्स कमांडर अमेरिकी राजनयिकों और इराक में अमेरिकी बलों पर हमले की साजिश रच रहा था ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...