नई खुशियां लेकर आएगा नया साल,इसके लिए वास्तु और फेंगशुई में कुछ आसान से उपाय

नए संकल्प के साथ नए साल का स्वागत करें। नए साल पर लिए गए संकल्प को साल भर पूरा करने का प्रयास अवश्य करें। नया साल आपके जीवन में नई खुशियां लेकर आए इसके लिए वास्तु और फेंगशुई में कुछ आसान से उपाय बताए गए हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

फेंगशुई में लॉफिंग बुद्धा का महत्वपूर्ण स्थान है। लॉफिंग बुद्धा घर में खुशियां और समृद्धि लाते हैं। इनका घर में होना बहुत जरूरी माना जाता है, लेकिन इसे स्वयं के लिए न खरीदें। अपने किसी भी प्रियजन को नए साल पर लॉफिंग बुद्धा को उपहार स्वरूप दे सकते हैं। घर के दरवाजे पर लाल रिबन से बंधे तांबे के सिक्के लगाएं। इससे घर में धन और समृद्धि आती है। फेंगशुई में कछुआ को खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। इसे घर में अवश्य लाएं। दांपत्य जीवन में खुशियां लाने को घर में लाल रंग की मोमबत्ती का प्रयोग करें। नए साल पर घर की सफाई का विशेष ध्यान रखें। घर को सुगंधित रखें। नए साल के पहले दिन की शुरुआत अपने ईष्ट और पूर्वजों का ध्यान करने के साथ करें। नए साल पर घर के लिए फिश एक्‍वेरियम भी ला सकते हैं। इसे शुभता का प्रतीक माना जाता है। साथ ही यह सकारात्मक ऊर्जा भी प्रदान करता है। नए साल पर घर में पौधे लगाएं लेकिन कांटेदार पौधे न लगाएं। घर में बेडरूम की दीवारों पर विंड चिम्स लगा सकते हैं। इससे आपस में प्रेम बढ़ता है।

नोट:
इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!