सर्दी का सितम जारी, सोनांचल ने ओढ़ी कोहरे की चादर

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनांचल में कोहरे का कहर आज सुबह देखने को मिला। रात से ही छाए घने कोहरे और सर्द हवाओं के कारण गलन बढ़ गई थी। कोहरे के कारण सड़क पर इक्का-दुक्का वाहन चल रहे थे। सर्द हवाओं के कारण बढ़ी गलन से लोग घरों में दुबके रहे। सुबह लगभग 10 बजे हल्की धूप खिली। दोपहर में निकली धूप भी लोगों को गलन से राहत नहीं दिला पा रही थी। सुबह और शाम जगह-जगह लोगों को ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते देखा गया।

सोनांचल में आज कोहरे और सर्द हवाओं के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही। बीती रात से ही कोहरे का कहर जारी रहा। रात में छाए घने कोहरे के कारण सड़क पर वाहनों की संख्या काफी कम हो गई।

भारी वाहनों के चालकों ने घने कोहरे को देखते हुए जहां-तहां वाहनों को खड़ा कर दिया। कोहरे का आलम यह कि 10 मीटर दूर का व्यक्ति भी नजर नहीं आ रहा था। वहीं, कुछ वाहन कोहरे में रेंगते नजर आए। सुबह लगभग 12 बजे तक कोहरे के कारण धूप नहीं निकली थी। इससे लोग घरों में दुबके रहे। वहीं, जगह-जगह लोगों को अलाव का सहारा भी लेते देखा गया। सुबह 12 बजे के बाद हल्की धूप खिली, लेकिन लोगों को गलन से राहत नहीं दिला पाई। दोपहर में जगह-जगह लोगों को धूप सेंकते देखा गया।

वहीं शाम होते ही सर्द हवाओं ने गलन में इजाफा कर दिया। जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

चुर्क प्रतिनिधि अंशु खत्री ने मौसम विभाग से जुड़े राजन सिंह से बात की। इस दौरान राजन सिंह ने बताया कि आज का न्यूनतम तापमान 07 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री रिकार्ड किया गया। उन्होंने बताया की अभी सर्दी के सितम कम नहीं होगा, कल न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!