झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुबर दास ने राज्‍यपाल को सौंपा अपना इस्‍तीफा

झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुबर दास ने सोमवार शाम राजभवन पहुंचकर राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया। झारखंड विधानसभा चुनाव की अधिकतर सीटों के नतीजे आ चुके हैं जिनमें बीजेपी उम्‍मीदवार या तो हार चुके हैं या अपने प्रतिद्वंद्वी उम्‍मीदवार से पीछे हैं। रुझानों में भी शुरू से ही भारतीय जनता पार्टी अपने प्रतिद्वंद्वी जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन से पिछड़ती नजर आ रही थी।

रघुबर दास अपनी सीट जमशेदपुर पूर्व पर निर्दलीय उम्‍मीदवार सरयू राय से पीछे चल रहे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री रघुबर दास ने अब भी अपने पक्ष में नतीजे आने की उम्मीद जताई थी। उन्होंने कहा था, ‘मैं आखिरी परिणामों का इंतजार कर रहा हूं। बीजेपी जनता का जनादेश स्वीकार करेगी।’ दास ने यह भी कहा कि यदि बीजेपी हारती है तो यह निश्चित रूप से उनकी हार होगी। हालांकि, उन्होंने पूरे नतीजे आने तक इंतजार करने की बात कही।

झारखंड में अब तक जितने भी विधानसभा चुनाव हुए, उसमें तत्कालीन मुख्यमंत्रियों को अपनी सीट गंवानी पड़ी। यही वजह है कि 19 साल में यह राज्य अब तक छह मुख्यमंत्री देख चुका है। जमशेदपुर पूर्वी सीट से बीजेपी के बागी नेता सरयू राय ने मुख्यमंत्री रघुबर दास पर जिस तरह से बढ़त बनाई है, उससे एक बार फिर यह मिथक सच होता दिख रहा है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!