धारा 144 के उल्लंघन मामले में दर्जनों सपाई गिरफ्तार

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । नगर के नकटादाना चौराहे पर स्थित समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर पहले से घोषित धरना प्रदर्शन की जिला प्रशासन द्वारा अनुमति न दिये जाने के बाबजूद आनन्द सिंह यादव की अगुवाई में सपा के जिला कार्यालय पर सुबह से ही सपाईयों का इकट्ठा होना शुरू हुआ था। जिसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने शहर में जगह जगह पुलिस फोर्स तैनात कर दिया था। सुबह से ही सपा के जिला कार्यालय के इर्द-गिर्द काफी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद रहा।

सपा कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन कानून व कानून व्यवस्था के साथ ही बढ़ती महंगाई बेरोजगारी के साथ ही अन्य कई मुद्दों पर निशाना साधते हुए प्रशासन की बिना अनुमति आदेश के धरना प्रदर्शन करते समय पुलिस ने सपा नेताओं के साथ ही सपा कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार। यह कार्यवाही इस दौरान जनपद में धारा 144 प्रगतिशील बनी हुई है।
सपा नेताओं के साथ ही सपा कार्यकर्ताओं द्वारा अधिनियम 144 का उल्लंघन किया गया है।
इसी कारण पुलिस द्वारा इन पर कार्यवाही की गई है।
पुलिस बल द्वारा गिरफ्तार सपा कार्यकर्ताओं को बसों के माध्यम से रिजर्व पुलिस लाइन तक पहुंचा दिया गया है।
वही अधिनियम 144 का उल्लंघन करने के मामले में कुछ समय तक हंगाम का माहौल बना रहा। बताया गया है कि सपा नेताओं के साथ ही कार्यकर्ताओं ने जनपद के टनकपुर रोड पर स्थित नेहरू ऊर्जा उद्यान प्रांगण में बृहस्पतिवार को पूर्वाह्न दस बजे से धरना प्रदर्शन करने की घोषणा की गई थी। जबकि इस दौरान जनपद में धारा 144 जारी होने के कारण प्रशासन द्वारा धरना प्रदर्शन करने का आदेश नहीं दिया गया था।

इसी कारण जिला प्रशासन ने आज सुबह से ही शहर के नेहरू ऊर्जा उद्यान के साथ ही चयनित स्थानों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया था। वही पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने स्वयं चयनित स्थानों पर पहुंचे थे । इसके साथ नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया तथा क्षेत्राधिकारी सिटी धर्मसिंह मार्छाल दलबल के साथ मौंके पर जा पहुंचे। जहां सीओ सिटी के साथ ही नगर मजिस्ट्रेट द्वारा सपा नेताओं को धारा 144 लागू होने के मामले से भलीभांति अवगत भी कराया गया और सपा नेतागण धरना प्रदर्शन करने की बात पर अड़े रहे। इसी कारण कुछ अफसरों और सपा नेताओं में कुछ समय तक हंगामा भी हुआ।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश व्यापी आवाहन पर इकट्ठा हुए सपाइयों का पुलिस फोर्स से जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा । इस दौरान हुई गिरफ्तारी का विरोध सछास जिलाध्यक्ष नोमान अली वारसी एव युवा नेता जौहर जैदी के साथ ही अन्य सछास कार्यकर्ताओं द्वारा अर्धनग्न होकर जताया गया ।
इस दौरान जमकर अखिलेश यादव जिन्दाबाद एव समाजवादी पार्टी जिन्दाबाद के नारे लगाए गए ।
भीषण शीत लहर में कपड़े उतार कर प्रदर्शन कर रहे युवा नेताओं को देखकर अन्य कार्यकर्ताओ में भी जोश भर गया। कुछ समय पश्चात पुलिस बल द्वारा समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय से ही मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!