मदर डेयरी द्वारा दूध की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अमूल ने बढ़ाई दूध की कीमत

देश में जहां महंगाई के कारण कीचन का जायका बिगड़ा हुआ हैं वहीं मदर डेयरी द्वारा दूध की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब अमूल ने भी कीमतों में वृद्धि का ऐलान कर दिया है। अमूल ने कहा है कि उसने 15 दिसंबर, 2019 से दूध की कीमतों में 2 रुपये की वृद्धि का फैसला किया है। कंपनी ने कहा है कि गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल तथा महाराष्ट्र में रविवार को नई कीमतों पर दूध उपलब्ध होगा।
अहमदाबाद में आधा लीटर वाली अमूल गोल्ड की थैली की कीमत 28 रुपये और अमूल ताजा की थैली 22 रुपये में मिलेगी। हालांकि, अमूल शक्ति के दाम में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके आधा लीटर थैली 25 रुपये में ही मिलेगी। अमूल ने कहा कि पिछले तीन साल में उसने थैली वाले दूध के दाम में केवल दो बार बदलाव किए हैं।

बयान में कहा गया है, ‘इस साल पशु चारे के दाम में 35 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि हुई है। चारे की कीमत बढ़ने और अन्य लागत को ध्यान में रखकर यह कदम उठाया गया है।’ जीसीएमएमएफ ने कहा कि दूध के उत्पादन को बढ़ाने तथा कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी के कारण दूध उत्पादकों को लाभकारी मूल्य उपलब्ध कराने के लिए दूध के दाम में दो रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि की गई है।
28 रुपये में अमूल गोल्ड
अहमदाबाद में आधा लीटर अमूल गोल्ड की कीमत 28 रुपये, आधा लीटर अमूल ताजा की कीमत 22 रुपये होगी, हालांकि आधा लीटर अमूल शक्ति की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यह 25 रुपये में ही आधा लीटर मिलता रहेगा।
मदर डेयरी ने भी बढ़ाई कीमतें
इससे पहले मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में भारी बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। मदर डेयरी ने 3 रुपये तक कीमतें बढ़ाई हैं। नई दरें रविवार से लागू होंगी। बता दें कि मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है। इस साल मई में भी मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपये का इजाफा किया था।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!