जेट्रोफा खाने से 13 छात्र बीमार, जिला अस्पताल में भर्ती

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज रॉबर्ट्सगंज विकास खण्ड अंतर्गत सिद्धि कला गाँव के प्राथमिक विद्यालय लखनवार में मध्याह्न भोजन के बाद 13 छात्रों ने जेट्रोफा का फल निगल लिया, जिससे छात्रों को अचानक उल्टी होने लगी और वे अचेत होने लगे। वाकये की सूचना होते ही ग्राम प्रधान प्रधान नंदलाल मौर्य सहित छात्रों के परिजन भी विद्यालय पहुँच गए। छात्रों की हालत बिगड़ती देख अध्यापकों में हड़कम्प मच गया और आनन-फानन में सभी छात्रों को 108नं0 एम्बुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार आज दोपहर मध्याह्न भोजन के बाद 13 बच्चे स्कूल से बाहर निकल गए और जेट्रोफा का बीज खा लिया। वहीं छात्रों की बीमार होने की खबर लगते ही अस्पताल में सीएमएस डॉ0 पी0बी0 गौतम और तहसीलदार रॉबर्ट्सगंज विकास पांडेय भी जिला अस्पताल पहुँच गए। डॉक्टरों ने सभी बच्चों को खतरे के बाहर बताया है।

जेट्रोफा खाने वाले बच्चों की सूची :

मोहित (8वर्ष), सतीश (5वर्ष), सुजीत (3वर्ष) और रोहित (3वर्ष), अर्चना (6वर्ष), सत्यम (7वर्ष), अवधेश (7वर्ष), हरमोहन (6वर्ष), महेश (6वर्ष), सुनिधि (6वर्ष), जानकी (6वर्ष), रामनिवास (6वर्ष) और विकास (3वर्ष)

वहीं पूरे प्रकरण पर बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने बताया कि “मामले की जाँच करायी जा रही है। दोषी पाए जाने पर संबंधितों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!