राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पटवारी के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन


राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) ने पटवारी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 जनवरी 2020 से शुरू होगी। ऑनलाइन मोड से आवेदन हो सकेगा। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी, 2020 होगी। इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in. पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों में 4207 वैकेंसी निकाली गई है। इनमें से 3637 पद गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए और 570 पद अनुसूचित क्षेत्र के लिए हैं। ये भर्तियां राजस्व मण्डल राजस्थान, अजमेर के पटवारी विभाग में निकली हैं। पटवारी भर्ती रीक्षा तिथि से जुड़ी जानकारी बाद में जारी की जाएगी।

योग्यता:
इन पदों के लिए आवेदन की न्यूनतम योग्यता ग्रेजुएशन डिग्री है। किसी भी विषय में ग्रेजुएट युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। साथ ही आवेदक के पास O लेवल / कोपा का कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट हो या फिर कंप्यूटर साइंस में डिग्री/डिप्लोमा हो।


आयु सीमा:
इन पदों पर उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित है। सरकार के नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

वेतन:
इन पदों पर चयनित होने वाले सफल अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल L-5 के तहत न्यूनतम वेतन 20,800 रुपए मिलेगा।

क्या हैं आवेदन फीस:
परीक्षा शुल्क के रूप में सामान्य और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 450 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को 350 रुपए एग्जाम फीस देनी होगी। इसी तरह अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांगजन/ सभी श्रेणी के आवेदनक जिनकी सालाना आय 2.50 लाख रुपए से कम है उन्हें 250 रुपए एग्जाम फीस देनी होगी।

कैसे करें आवेदन:
राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 जनवरी 2020 को शुरू होगी जो 19 फरवरी 2020 तक चलेगी। आवेदक 19 फरवरी रात 11.59 रात तक आवेदन कर सकते हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!