एनसीसी कैडेट्स ने महाविद्यालय में “व्हाट कैन आई डू टू क्लीन माई सिटी” विषय पर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए

कृपाशंकर पांडे (संवाददाता)

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ओबरा सोनभद्र में एनसीसी कैडेट्स द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आज तीसरे दिन एनसीसी कैडेट्स ने महाविद्यालय में
“व्हाट कैन आई डू टू क्लीन माई सिटी”
विषय पर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए । सर्वप्रथम एनसीसी अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सभी के सहभागिता हेतु स्वागत उद्बोधन दिया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रमोद कुमार ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में व्यक्तिगत स्वच्छता के संकल्प को बहुत ही कारगर बताया । व्यक्तिगत सहयोग द्वारा समाज सुधरेगा और उसका प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष प्रभाव हमारे पर्यावरण पर देखने को मिलेगा । एनसीसी कैडेट में वक्ता के रूप में सर्वप्रथम प्रीति उपाध्याय ने अपने विचार रखे और उन्होंने बताया की हम अपने घरों में साफ-सफाई रखेंगे, गीले कचरे और सूखे कचरे के अलग अलग उसको अपने आसपास चिन्हित कर उसके निस्तारण के लिए काम करेंगे । दूसरे वक्ता के रूप में महाविद्यालय के एनसीसी अन्डर सीनियर अंडर ऑफिसर तौफीक अली ने बताया कि हम अगर छात्र जीवन से ही स्वच्छता के बारे में अपने परिवार को अपने समाज को जागरूक करेंगे तो हमारे आसपास स्वभाविक रूप से सफाई दिखेगी।
अंत में कार्यक्रम के समापन पर धन्यवाद ज्ञापन के क्रम में एनसीसी कैडेट गौरी सिंह सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया। समस्त कार्यक्रम बटालियन से पधारे पीआई स्टॉफ श्री राजेश सिंह की देखरेख में सम्पन्न हुई।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!