मानव सेवा ही नारायण सेवा है – राकेश रौशन

अबुलकैश डब्बल

– निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

धानापुर। बीडी बौद्ध विहार सेवा समिति के तत्वावधान एवं मानव खिदमत फाउंडेशन के सौजन्य से शनिवार को कस्बा स्थित बौरहवा बाबा मंदिर के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों मरीजों का चिकित्सीय जांच कर नि:शुल्क दवा वितरण किया गया।
शिविर का शुभारंभ राकेश यादव रौशन एवं नदीम अशरफ ने संयुक्त रूप से किया। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित एवं ब्रांड अम्बेसडर चन्दौली राकेश यादव रौशन ने कहा कि मानव सेवा ही नारायण सेवा का एक रूप है। पीड़ित बीमारों का इलाज एवं सेवा करना एक पुनीत कार्य है। स्वास्थ्य को लेकर इतना बड़ा शिविर का आयोजन कर क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुँचाकर इस संस्था ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। मानव खिदमत फाउंडेशन के चेयरमैन नदीम अशरफ ने कहा कि लाचार व असहाय लोगों की सेवा करके मन को खुशी मिलती है। अगर इंसान का शरीर स्वस्थ्य रहेगा तभी मस्तिष्क और मन भी स्वस्थ्य रहेगा जिससे एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण होगा। लेखक व पत्रकार एम अफसर खान सागर ने कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ा धर्म है। वक्त निकालकर दूसरों का दुख दर्द भी बांटना चाहिए, जो खुशी देने में है वो लेने में नहीं है। स्वास्थ्य शिविर का आयोजन जगह-जगह होना चाहिए।
स्वास्थ्य शिविर में डॉ0 नदीम अशरफ, डॉ0 आरके पाठक, डॉ0 शैलेश पांडेय, डॉ0 नूरी अहमदी आदि ने मरीजों का इलाज किया।
इस मौके पर समाजसेवी सतीश सेठ आका, रामनरायन गुप्ता, पौदीना, बसंत मौर्या, उमेश यादव, आरिफ खान, राधेश्याम, राजीव सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के व्यवस्थापक प्रमोद कुशवाहा रहे। संचालन मुकेश मौर्या ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!