तीनों पार्टियों के विधायकों ने शरद पवार, सोनिया गांधी और उद्धव ठाकरे के नाम पर शपथ ली

तीनों पार्टियों के विधायकों ने शरद पवार, सोनिया गांधी और उद्धव ठाकरे के नाम पर शपथ ली और कहा कि वे किसी इस शपथ के प्रति निष्ठावान रहेंगे, किसी लालच में नहीं पड़ेंगे और गठबंधन के प्रति इमानदार बनें रहेंगे । इन विधायकों ने शपथ ली कि वे बीजेपी को समर्थन नहीं करेंगे।। न ही अपनी पार्टी के खिलाफ काम करेंगे और पार्टी आलाकमान का आदेश मानेंगे ।

इससे पहले विधायकों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी संख्या इतनी हो गई है कि अब हम एक फोटो में नहीं आ रहे हैं । उन्होंने कहा कि अब हम बताएंगे कि शिवसेना क्या चीज है । शरद पवार ने भी विधायकों को संबोधित किया और कहा कि बीजेपी ने गलत तरीके से सरकार बनाई है । पवार ने कहा कि हम 5 साल के लिए 50 साल के लिए आए हैं ।

ग्रैंड हयात होटल में विधायकों को संबोधित करते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि अजित पवार ने सबको गुमराह किया है, अब वो कोई फैसला नहीं ले सकते हैं । उन्होंने कहा कि अजित पवार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. शरद पवार ने कहा कि जरूरत पड़ने पर एनसीपी व्हिप जारी करेगी और व्हिप का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । शरद पवार ने विधायकों से कहा कि कर्नाटक, गोवा और मणिपुर में बीजेपी ने बिना बहुमत के सरकार बना ली । उन्होंने कहा कि ये लोग लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विश्वास में नहीं करते हैं, पवार ने कहा कि केंद्र सत्ता का दुरुपयोग कर रही है ।

शरद पवार ने कहा कि तीनों दलों को विधानसभा में बहुमत साबित करने में कोई दिक्कत नहीं होगी । पवार ने कहा कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दिन मैं 162 से ज्यादा विधायकों को ले आऊंगा, उन्होंने कहा कि ये गोवा नहीं, बल्कि महाराष्ट्र है ।

ग्रैड हयात होटल में उद्धव ठाकरे विधायकों को संबोधित कर रहे हैं. उद्धव ने कहा कि हमारी संख्या इतनी है कि हम एक फोटो में नहीं आ रहे हैं । उन्होंने कहा कि सत्ता में जय नहीं, सत्यमेव जयते होना चाहिए । उन्होंने कहा कि हम 5 साल के लिए नहीं 30 साल के लिए साथ आए हैं. उद्धव ने कहा कि अब हम बताएंगे कि शिवसेना क्या चीज है ।

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता अशोक चव्हाण हयात होटल में मौजूद विधायकों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के 162 नहीं बल्कि उससे ज्यादा विधायक हैं. अशोक चव्हाण ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन की मंजूरी के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को धन्यवाद दिया । उन्होंने कहा कि तीनों दलों के विधायकों का हस्ताक्षर लेकर हमलोग राज्यपाल के पास गए हैं. हमें उम्मीद है कि राज्यपाल इस पर गौर करेंगे. उन्होंने कहा कि राज्यपाल को हमें सरकार बनाने के लिए बुलाना चाहिए ।

ग्रैंड हयात होटल के अंदर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार पहुंच गए हैं. शरद पवार को शिवसेना नेता संजय राउत लेकर पहुंचे हैं । शरद पवार यहां कांग्रेस और शिवसेना नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी नेता अबु आजमी भी यहां पहुंचे हैं. पहली पंक्ति में सबसे पहले अशोक चव्हाण, उसके बाद उद्धव ठाकरे और फिर शरद पवार बैठे हैं. इसके बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद हैं। अभी-अभी एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल भी हयात होटल पहुंच चुके हैं।

ग्रैंड हयात होटल के अंदर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले काफी सक्रिय दिख रही हैं । सुप्रिया सुले एक-एककर खुद हर विधायक के पास जा रही हैं और उनसे मुलाकात कर रही है. उद्धव ठाकरे भी शिवसेना विधायकों से मिल रहे हैं. उद्धव के साथ शिवसेना के कई दूसरे नेताओं का जमावड़ा है. आदित्य ठाकरे भी होटल के अंदर मोर्चा संभाले हुए हैं. वे खुद भी विधायकों से बात कर रहे हैं. यहां पर उन्होंने जीत का निशान दिखाया है. होटल ग्रैंड हयात में महा विकास अगाड़ी जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं.

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी होटल ग्रैंड हयात पहुंच गए हैं. शिवसेना के 56 विधायक पहले से ही इस होटल में मौजूद हैं. हयात होटल में विधायक अपनी-अपनी जगहों पर बैठने लगे हैं । कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, बाला साहेब थोराट और माणिक राव ठाकरे ग्रैंड हयात में मौजूद हैं ।

मुंबई स्थित होटल ग्रैंड हयात के दरवाजे मीडिया के लिए खोल दिए गए हैं ।नयहां पर मीडिया की भारी भरकम टीम मौजूद है।। होटल ग्रैंड हयात के अंदर एक मंच सजाया गया है. यहां पर संविधान के कवर पेज की तस्वीर लगाई गई है । इसके अलावा होटल में ‘We are 162’ के बैनर लगाए गए हैं. इसके अलावा यहां बड़ी संख्या में कुर्सियां लगाई गई हैं ।

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि हम सब एक हैं । आप हमारे 162 विधायकों को पहली बार हयात होटल में शाम 7 बजे देख सकेंगे । सूत्रों के मुताबिक, परेड कराने का फैसला तीनों पार्टियों के नेताओं के बीच हुई बैठक में लिया गया । संजय राउत ने अपने ट्वीट में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भी टैग किया है । उन्होंने लिखा आएं और हमें एक साथ देख सकते हैं ।

बता दें कि कुछ देर पहले ही एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने कहा कि हम किसी भी समय महाराष्ट्र के राज्यपाल के सामने 162 विधायकों की परेड करा सकते हैं । वहीं कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना नेताओं ने सभी विधायकों के समर्थन का शपथ पत्र सौंप दिया है । यह शपथ पत्र राजभवन के अधिकारियों को सौंपा गया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने भी शिवसेना, कांग्रेस और NCP को समर्थन देने का ऐलान किया. महाराष्ट्र में सपा के दो विधायक हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!