भाजपा महाराष्ट्र में कर्नाटक का खेल फिर से दोहराना चाह रही – प्रियंका गांधी

महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ऑपरेशन लोटस शुरू कर दिया है । इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है । प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, टीवी दिखा रहा है कि भाजपा महाराष्ट्र में संस्थाओं, संविधान को ठेंगा दिखाते हुए कर्नाटक का खेल फिर से दोहराना चाह रही है । महाराष्ट्र में 12000 किसानों ने आत्महत्या कर ली लेकिन उनके लिए भाजपा सरकार की जेब से मदद नहीं निकली । क्या हम जनादेश के खुले अपहरण के दौर में पहुंच चुके हैं?

इससे पहले प्रियंका गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला जारी रखते हुए फिर चुनावी बांड का मुद्दा उठाया था । उन्होंने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बांड बेचने की इजाजत दी थी? प्रियंका ने अपने सिलसिलेवार ट्वीटों में कहा, ‘चुनावी बांड के जरिये दान के मामले में एक रिपोर्ट से चार खुलासे हुए हैं । कल, भाजपा सरकार के मंत्री ने प्रेस के सामने एक मुड़ा-तुड़ा कागज पढ़ा था! लेकिन इन सवालों के जवाब कहां हैं?’

महाराष्ट्र में भारी उठापटक के बीच अजित पवार के समर्थन से देवेंद्र फडणवीस ने अपनी सरकार बना ली । फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद पर शपथ ली. इस पर शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी ने विरोध जताना शुरू कर दिया है। इन पार्टियों का कहना है कि फडणवीस के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है, उसके बावजूद राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया. हालांकि बीजेपी के विधायकों की रविवार को हुई एक बैठक में महाराष्ट्र विधानसभा में प्रचंड बहुमत साबित करने का संकल्प लिया गया । पार्टी के एक शीर्ष नेता ने कहा कि सदन के पटल पर बीजेपी बहुमत सिद्ध करेगी ।

पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने कहा कि पार्टी और विधायकों ने नवनियुक्त मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने सदन पटल पर जीत सुनिश्चित करने के लिए आगामी चुनौतियों पर चर्चा की ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!