पीएफ घोटाला : मुख्यमंत्री जी के बयान का बिजली कर्मचारियों ने किया स्वागत

कृपाशंकर पांडेय (संवाददाता)

* बिजली कर्मियों का विरोध सभा तीसरे दिन भी जारी

* पीएफ के भुगतान की जिम्मेदारी लेते हुए सरकार गजट नोटिफिकेशन जारी करे

* प्रदेश भर में 28 नवम्बर से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार की जोर-शोर से तैयारी

ओबरा । पीएफ घोटाले को लेकर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले बिजली कर्मचारियों, जूनियर इंजीनियरों एवं अभियन्ताओं ने शनिवार को भी ओबरा परियोजना चिकित्सालय के पास तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन किया।इस दौरान अरबों रुपये के पीएफ घोटाले की निष्पक्ष सीबीआई जाँच कराकर दोषियों के खिलाफ कठोर दण्डात्मक कार्यवाई किये जाने की मांग की।
विरोध सभा में वक्ताओं ने कर्मचारियों के पीएफ के भुगतान को सुनिश्चित करने की दिशा में मुख्यमंत्री द्वारा की गयी सार्थक पहल का स्वागत किया और आशा व्यक्त किया कि मुख्यमंत्री के इस प्रयास से उप्र सरकार शीघ्र ही पीएफ के भुगतान की जिम्मेदारी लेते हुए इस हेतु गजट नोटिफिकेशन जारी करेगी।कहा कि 28 नवम्बर से प्रारम्भ होने वाले अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार की तैयारी पूरे प्रदेश में जोर-शोर से की जा रही है। इसी क्रम में संघर्ष समिति के केन्द्रीय प्रतिनिधि मण्डल पूरे प्रदेश में 25 व 26 नवम्बर को सम्पर्क एवं प्रवास करते हुए विद्युत कार्मिकों से सीधे संवाद करेगी तथा अपने प्रवास के दौरान प्रेस वार्ता के माध्यम से जन-जागरण करेगी।

वक्ताओं ने सभा के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से पुनःअपील की है कि वे अपने प्रभावी हस्तक्षेप के द्वारा बिजली कर्मचारियों के प्राविडेन्ट फण्ड के भुगतान की जिम्मेदारी सरकार द्वारा लिये जाने की गजट नोटिफिकेशन शीघ्र जारी करने की कृपा करें। इससे विद्युत कर्मचारियों में आशा, उत्साह और विश्वास का संचार होगा और वे पूर्ण मनोयोग से विद्युत उद्योग की उन्नति में जुटे रह सकेंगे।
उन्होंने चेतावनी दिया कि मांगे पूर्ण न होने पर कार्मिकों का विरोध सभाएं जारी रहेंगी और 28 नवम्बर से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार किया जायेगा।
सभा को प्रमुख रूप से इं अदालत वर्मा,इं बीएन सिंह,इं अभय प्रताप सिंह,शशिकान्त श्रीवास्तव,दिनेश यादव,सुरेन्द्र कुमार जालप,बीडी विश्वकर्मा,दीपक सिंह,सतीश कुमार,हरदेव नारायण तिवारी,केएस सिंह,शाहिद अख्तर,उमेश सिंह,अम्बुज सिंह,पशुपति नाथ विश्वकर्मा ने संबोधित किया।सभा की अध्यक्षता इं आरजी सिंह व संचालन योगेन्द्र प्रसाद ने किया।
इस दौरान इं सुरेश,अवधेश सिंह,एमए खान,अशोक कुमार,सुजीत कुमार,पंकज राव,विजय प्रताप कुशवाहा, कमलेश,दीपू गोपीनाथन,श्रीजीत,संजय शर्मा, चंद्र कान्त,शशिकान्त पाण्डेय,मनीष श्रीवास्तव, घनश्याम चौरसिया,सुनील ठाकुर,रमेश रॉय,दिनेश सिंह, अरविन्द सिंह, विजय विश्वकर्मा, राज मणि, सत्य प्रकाश सिंह, आशुतोष मिश्रा,राम किशुन,अजय कुमार, शमशाद अहमद, जीके सिंह,दुर्गा मिश्रा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!