विद्युत विभाग ने चार्ज माफी की योजना के तहत लगाया कैम्प

घनश्याम पाण्डेय/विनीत शर्मा(संवाददाता)

चोपन। जुगैल थाना क्षेत्र के चतरवार सब स्टेशन के ग्राम कुरछा में शुक्रवार को विद्युत विभाग द्वारा सरकार की जनहित योजना में विद्युत बकायेदारों के सर चार्ज माफी की योजना के तहत कैम्प लगाया गया जहां 35 विद्युत बिल बकायेदार उपभोगताओं ने अपना पंजीकरण कराया ।

जानकारी के अनुसार पिपरी डिवीजन के ओबरा उपखण्ड अंतर्गत चतरवार सबस्टेशन के ग्राम सभा कुरछा में शुक्रवार को विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने बकाया बिजली बिल वसूली के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं के लिए चलाई गई योजना के तहत शत प्रतिशत विद्युत ब्याजदर माफी के लिए होने वाले पंजीकरण का कैम्प लगाया
जिसमें स्थानीय उपभोगताओं द्वारा कुल 35 लोगों ने इस योजना का लाभ लेने हेतु पंजीकरण कराया साथ ही 79 हजार रुपये का बकाया बिल भी वसूला गया।
आपको बता दे कि योगी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में आने वाले सभी विद्युत बकायेदारों के लिए बिल जमा करने हेतु बड़ी राहत देते हुए 31 अक्टूबर 2019 तक के बकायेदारों का सर चार्ज शत प्रतिशत माफ करने की योजना चलाई है जिसके लिए 31 दिसम्बर 2019 तक विभाग में पंजीयन कराना होगा ।

संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए विद्युत कर्मचारी शैलेन्द्र पाण्डेय व कमला तिवारी ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को अपने बकाए बिल का 5 प्रतिशत या न्यूनतम 1500 रुपये माह का वर्तमान बिल जमा करना होगा एवं सहरी बकायेदारों को 12 किस्तों में ग्रामीण बकायेदारों को 24 किस्तों में बिल भुगतान करने की छूट दी गई है
जिसके साथ प्रत्येक माह का बिल जमा करना होगा अगर कोई उपभोक्ता किसी माह में बिल नही दिया तो उसे दूसरे माह में दो महीने का भुगतान करना होगा
लगातार दो माह तक का बिल एवं मासिक क़िस्त जमा न करने पर उपभोक्ता का पंजीकरण निरस्त हो जाएगा। मिली विभागीय जानकारी के अनुशार उक्त सब स्टेशन में ही आगामी 25 नवम्बर को ग्राम बड़गावा में पुनः इस प्रकार का कैम्प लगाया जाएगा।
इस मौके पर मुख्य रूप से एस एच् ओ रविन्द्र जायसवाल, शैलेन्द्र पाण्डेय, प्रदीप,संदीप, कमला तिवारी,हरिशंकर द्विवेदी, रामश्रृंगार भारती, रामनिहोर, महेंद्र इत्यादि लोग मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!