24 घंटे में दूसरी शर्मसार करने वाली घटना, लावारिश मिली बच्ची

विवेक मिश्रा (संवाददाता)

आज अलसुबह शाहगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत राजकीय इंटर कालेज के प्रांगण में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना घटी, जब एक जीवित नवजात बच्ची कालेज प्राँगण में लावारिस अवस्था में रोते हुए मिली। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुँचे एसओ भुवनेश्वर पांडेय ने नवजात बच्ची को जमगाँव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

बताते चलें कि शनिवार की सुबह रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के तेंदू पुल के पास झाड़ियों से एक जीवित नवजात बच्चा मिला था, जिसे महिला एसआई शिवानी मिश्रा द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहाँ उसका इलाज चल रहा है।
लगातार दूसरे दिन लावारिस अवस्था में नवजात बच्चे के मिलने से क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। कुछ लोग दबी जुनाव से इस घटना को अवैध संबंधों की परिणिति भी बता रहे हैं तो कुछ लोग बच्चियों के प्रति अनिच्छा की भावना। लेकिन बड़ा सवाल ये उठता है कि जब अनिच्छा की भावना सिर्फ बच्चियों के प्रति है तो फिर रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के तेंदू पुल के पास झाड़ियों में लावारिस हाल में मिला लड़का क्या है? दोनों घटनाओं से क्षेत्र के बुजुर्ग, महिलाएं और प्रबुद्धजन इस स्तब्ध हैं। बहरहाल दोनों घटनाओं में पुलिस की सराहनीय भूमिका सामने आई है ।

फाइल फोटो


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!