चुर्क में प्रशासन ने खाली करवाया बस डिपो के सामने अतिक्रमण, उजड़ गए दर्जन भर दुकान

अंशु खत्री/दिलीप श्रीवास्तव (संवाददाता)

■ चुर्क में जल्द शुरू होगा सरकारी बस डिपो

■ डिपो खुलते ही बसों का संचालन शुरू होने की उम्मीद

■ लम्बे समय से दुकान कर रोजी रोटी चला रहे लोगों के सामने खड़ी हुई रोटी का संकट

■ प्रशासन पहले भी दे चुका था चेतावनी

■ दुकान टूटते ही छलक पड़े कईयों के आँसू

चुर्क। प्रशासन लगातार अतिक्रमण को लेकर सख्त रुख अपनाए हुए है । रावर्ट्सगंज फ़्लाईओवर के नीचे अतिक्रमण हटाये जाने के बाद आज प्रशासन का डंडा चुर्क नगर पंचायत क्षेत्र में चला । काफी समय से नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 में स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर लम्बे समय अतिक्रमण था । जिसे लेकर आज एसडीएम सदर पूरे फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर जैसे ही अतिक्रमण को हटाने का आदेश दिया । वहां मौजूद दुकानदार तथा स्थानीय लोगों ने इसका विरोध करना शुरू किया और प्रशासन से बात की लेकिन प्रशासन के सामने उनकी एक नहीं चली और जेसीवी मशीन लगाकर अतिक्रमण किये गए जमीन को खाली करा दिया गया। हालांकि लम्बे संमय से दुकान कर अपनी रोजी रोटी चला रहे लोगों के आंखों में आंसू आ गए लेकिन अतिक्रमण को खाली करना पड़ा। इस दौरान कोतवाली इंस्पेक्ट समेत चौकी पुलिस व बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा ।

बताया जा रहा है कि पूर्व में भी दुकानदारों को जमीन खाली कराए जाने का नोटिस जारी किया गया था लेकिन दुकानदार इस पर ध्यान नहीं दिए । जिसका खामियाजा आज उन्हें भुगतना पड़ा ।

आपको बतादें कि जिस जमीन को प्रशासन ने आज खाली कराया है उसके ठीक पीछे रोडवेज बस स्टैंड है, जो अतिक्रमण के कारण छिप गया था और फिर प्रयोग में न होने के कारण जर्जर स्थिति में पहुंच चुका है । बीच में कुछ लोगों द्वारा इस डिपो से सरकारी बस चलाये जाने की मांग की गई थी । उस समय यह बात सामने आई थी कि डिपो खुलने पर रोडवेज बस चुर्क होकर जा सकती है ।

बहरहाल कड़कती ठंड में देर रात तक लोग अपने सामानों को समेटते दिखे । अब देखने वाली बात यह है कि जिस डिपो को शुरू करने के लिए सारी कवायद की गई है आखिर सरकारी बस का संचालन कब से शुरू होगा । इस मौके पर एसडीएम सदर, कोतवाल प्रभारी मिथिलेश मिश्रा सहित भारी संख्या में फोर्स मौजूद रही जबकि नगर पंचायत के सभी कर्मचारी गण भी मौके पर उपस्थित रहे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!