शाम होते ही मिट्टी के दीयों की रोशनी से जगमगा उठा सोन घाट

घनश्याम पाण्डेय/विनीत शर्मा (संवाददाता)

चोपन। कार्तिक पूर्णिमा देवदीपावली के अवसर पर सोनेश्वर मन्दिर के समीप सोन नदी घाट पर 11 हजार मिट्टी के दीयों की रोशनी से सोन घाट जगमगा उठा इस दृश्य को देख लग रहा था कि आसमान के तारे जमी पे उतर आये है यह नजारा देखते ही बनता था।

घाट के चारों ओर रोशनी की छठा देखते ही बन रही थी । नगरपंचायत व आम नागरिकों के सहयोग से दिब्य और भब्य देवदीपावली के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शाम होते ही मिट्टी के दीयों के लौ से पूरा घाट जगमगा उठा ।देवदीपावली के दिन नगरवासियों ने भी घर पर मिट्टी के दीयों को जलाया और पूजन अर्चन किया तथा घाट पर स्थानीय

बच्चियों द्वारा सुंदर रंगोली बनाया गया था रंगोली बनाई बच्चियों को मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाण पत्र और पुरस्कार देकर हौसला अफजाई किया गया।वाराणसी के पंडितों के द्वारा पुरे विधि विधान मंत्रोचार के साथ गंगा आरती कर पूजन अर्चन किया गया। कार्यक्रम के पश्चात संगीत का भी आयोजन किया गया था।

इस मौके पर एडीएम सोनभद्र, सीओ सिटी राजकुमार त्रिपाठी, सदर विधायक भूपेश चौबे,ओबरा विधायक संजीव गोड़, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि उष्मान अली,अधिशाषी अधिकारी महेन्द्र कुमार,मंडल अध्यक्ष राजेश अग्रहरी, मंदिर महंत मंजू पाण्डेय,सोन सेवा समिति के अध्यक्ष महेन्द्र केशरी, उपाध्यक्ष सावित्री देवी,ओमप्रकाश सिंह,प्रमुख प्रचारक हिमांशु गुप्ता, सुनील सिंह,मनीष त्रिपाठी इत्यादि लोग मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!