- पीलीभीत

कार्तिक पूर्णिमा पर्व पर एसडीएम ने किए शिव दर्शन

69

रिविन शुक्ला (संवाददाता)

– मेला स्थल की शांति व्यवस्था का किया निरीक्षण

बिलसंडा । पीलीभीत ब्लॉक क्षेत्र के गांव लिलहर के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल पर आज कार्तिक माह की पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं की भारी संख्या में भीड़ उमड़ती दिखाई दी है। वही जहां बड़ी दूर दूर से श्रद्धालु इस कार्तिक पूर्णिमा पर आते हैं। और शिव सरोवर में स्नान कर पुण्य प्राप्त करते हैं ।
बताते चलें कि जनपद पीलीभीत की तहसील बीसलपुर विधानसभा के अंतर्गत में बहुचर्चित श्री नीलकंठ बाबा के नाम से सुप्रसिद्ध लिलहर का तीर्थ स्थल है, जहां आज के दिन यानि कार्तिक शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा के पर्व पर शिव सरोवर में स्नान किया जाता है।
क्योंकि आज के दिन गांव लिलहर के बहुचर्चित नीलकंठ बाबा देवस्थान पर लाखों श्रद्धालु आते हैं और सरोवर में स्नान करते हैं ।
इसी स्थान को मानसरोवर जिसे छोटीकाशी भी कहा जाता है। वही बताया जा रहा है कि इस मानसरोवर में नहाने से समस्त प्रकार की बीमारियां दूर हो जाती हैं। क्योंकि एक चमत्कार से भरा हुआ मानसरोवर है जिसे किसी चमत्कार से कम नहीं कहा जा सकता है। छोटी काशी में लाखों श्रद्धालु आते हैं ।
वही इस कार्तिक पूर्णिमा के पर्व पर आज नीलकंठ महादेव के तीर्थ स्थल पर उपजिलाधिकारी बीसलपुर सौरभ दुबे , तहसीलदार विजय कुमार त्रिवेदी, थाना प्रभारी निरीक्षक हरिशंकर वर्मा अपने पुलिस स्टाफ के साथ सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहे। और भगवान शिव के दर्शन किए। साथ ही कार्तिक पूर्णिमा मेला में जगह जगह पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...