महाराष्ट्र में सियासी संकट बरकरार, बीजेपी ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने में असमर्थता जताई

महाराष्ट्र में सरकार गठन का मामला सुलझने के बजाय और उलझ गया है । राज्यपाल के आमंत्रण पर पहुंची बीजेपी ने राज्यपाल से मिलकर कहा है कि वो महाराष्ट्र में अकेले सरकार नहीं बना सकती ।

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील अपने विधायकों के साथ बैठक की और उसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की । इस मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्यपाल से कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र में अकेले सरकार नहीं बना सकती ।राज्यपाल से मुलाकात करने वालों में राज्य के कार्यकारी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल थे ।

बीजेपी ने कहा, ‘शिवसेना ने कहा कि जनादेश महायुती (गठबंधन) के लिए था और शिवसेना सरकार बनाने के लिए तैयार नहीं है, इसलिए हमने राज्यपाल को बताया है कि हम सरकार नहीं बना पाएंगे ।’

इस बीच, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने विधायकों को संबोधित करते हुए इशारों में कहा कि इस बार सरकार हम ही बनाएंगे । उन्होंने कहा, ‘हम अब और पालकी के वाहक नहीं होंगे, इस बार इस पालकी पर शिवसैनिक बैठेगा । वहीं शिवसेना के सांसद संजय राउत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “हम राज्यपाल के निर्णय का स्वागत करते हैं । बीजेपी दावा कर रही है कि उसके पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त विधायक हैं । उन्हें इसका फायदा उठाना चाहिए ।

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया । उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंपा था । महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त हो गया और नए चुनाव के बाद राज्य में अभी तक कोई सरकार गठित नहीं हो पाई है । चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने जीत हासिल की है, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी खींचतान के कारण राज्य में राजनीतिक संकट की स्थिति बरकार है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!