आईआईटी बीएचयू में सतर्कता पर पैनल डिस्कशन संपन्न

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत एनटीपीसी उत्तरी क्षेत्र मुख्यालय द्वारा टेकनेक्स के माध्यम से शनिवार को बीएचयू परिसर स्थित गोपाल त्रिपाठी सभागार में “ईमानदारी को अपनाकर भ्रष्टाचार का उन्मूलन” विषय पर एक विचार-विमर्श पैनल चर्चा का आयोजन किया गया। बतौर वक्ता शामिल सम्मानित पैनलिस्ट में – बीएचयू राजनीति विज्ञान विभाग, की अनुभवी प्रोफेसर डॉ. अंजू शरण उपाध्याय, बीएचयू लॉ कालेज के प्रोफेसर डॉ. अली मेहदी और आईआईटी (बीएचयू) मानविकी अध्ययन विभाग, के डॉ. पुनीत बिंदलिश शामिल थे। पैनल ने हमारे सिस्टम में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा नित्य पल रहे भ्रष्टाचार एवं ‘रूटीन भ्रष्टाचार’ का विश्लेषण करके भ्रष्टाचार की परतों को उजागर किया।

स्वधर्म, स्वावलंबन और स्वराज के माध्यम से सही और गलत में भेद के माध्यम से सोसल रिफ़ार्म पर विशेष चर्चा हुई। अपने कार्यों में माइंडफुलनेस और जवाबदेही को अपनाने की आवश्यकता बल दिया । पैनल ने भ्रष्टाचार उन्मूलन में व्हिसिलब्लोअर्स की सक्रियता की सराहना की। आईआईटी (बीएचयू) के दर्शकों से आग्रह किया कि वे तकनीकी हस्तक्षेपों के माध्यम से अंतरिक्ष को बदलने में सक्षम होने के लिए अग्रसर बनें।

कार्यक्रम का संयोजन टेकनेक्स की ओर से वैभव गुप्ता, तन्मय, हर्षवर्धन, अम्रतांशु तथा अनिकेत ने किया। एनटीपीसी के सहायक प्रबन्धक(मानव संसाधन) मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ने सभी वक्ताओं को यादगार स्वरूप एनटीपीसी की ओर से स्मृति चिह्न प्रदान किया। कार्यक्रम का संचालन आईआईटी की छात्रा उष्मिता ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!