Friday, November 15, 2019 - 09:38 PM
फ़्लैशराष्ट्रीय न्यूज़विदेश

जर्मन चांसलर ऐंगेला मर्केल ने कहा- कश्मीर की स्थिति बहुत अच्छी नहीं, उसमें सुधार जरूरी है

13

इन दिनों भारत के दौरे पर आईं जर्मन चांसलर ऐंगेला मर्केल ने कहा है कि अभी कश्मीर के लोग जिन स्थितियों में रह रहे हैं वे बहुत अच्छी नहीं हैं और उसमें सुधार जरूरी है। वह शुक्रवार को पत्रकारों से बात कर रही थीं। उन्होंने कहा कि यह मामला वह प्रधानमंत्री मोदी के सामने भी रखेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें कश्मीर पर भारत के स्टैंड के बारे में पता है और वह प्रधानमंत्री मोदी से वहां शांति स्थापित करने की योजना के बारे में जानना चाहती हैं।

बता दें कि मर्केल 31 अक्टूबर से दो नवंबर तक यानी तीन दिन के भारत दौरे पर हैं। इस दौरान भारत और जर्मनी के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। राष्ट्रपति भवन में स्वागत के दौरान राष्ट्रगान बजाए जाने पर वह नहीं उठीं तो इसपर भी सोशल मीडिया पर लोगों ने आपत्ति की थी। हालांकि खराब स्वास्थ्य के चलते उन्हें यह छूट दी गई थी।
गौरतलब है कि पांच अगस्त कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद वहां पाबंदियां लगाई गई थीं। सरकार के मुताबिक धीरे-धीरे पाबंदियां कम कर दी गई हैं और अब वहां पर्यटकों का भी आना जाना शुरू हो गया है। इसके साथ ही मोबाइल सेवाएं भी बहाल कर दी गई हैं। यूरोपीय यूनियन के सांसदों का एक समूह कश्मीर के दौरे पर भी गया था।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...