सीडीओ ने कुन्डाडीह और रजमिलान गाँव में विकास कार्यों का जाना हकीकत

01 नवम्बर 2019

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

-स्थलीय निरीक्षण में सभी कार्य मिले पूर्ण

म्योरपुर/बीजपुर। मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने शुक्रवार को दुद्धी विधायक की शिकायत पर म्योरपुर विकास खण्ड के कुंडाडीह और रजमिलान ग्राम पंचायत के कार्यों की जांच की।विकास कार्यों की जांच के दौरान उन्होंने विभिन्न कामों की अभिलेखीय जांच की और स्थलीय निरीक्षण भी किया।सीडीओ की जांच के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं विकास विभाग से जुड़े लोग मौजूद रहे।म्योरपुर विकास खंड की कुंडाडीह ग्राम पंचायत के विकास कार्यों की जांच मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने शुक्रवार को की।इस दौरान उन्होंने सबसे पहले पंचायत भवन पर पहुंचकर अभिलेख की जांच की।गांव में हुए विकास कार्यों की जानकारी लेने के दौरान उन्होंने 20 स्थानों पर सोलर लाइट लगाए जाने की जानकारी ली।उन्होंने सत्यापन के लिए अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई मौके पर भेजकर सभी सोलर लाइटों का सत्यापन कराया।

ग्रामीणों ने राशन कार्ड, विकलांगता पेंशन और बनवाये जाने मांग की।इस पर उन्होंने खंड विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी को तत्काल लोगों की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।अभिलेखीय जांच के बाद उन्होंने सहायक विकास अधिकारी पंचायत को विकास कार्यों की फाइलों को अपने पास रखने का निर्देश दिया। इसके बाद सीडीओ ने ग्राम पंचायत के राजस्व गांव औरहवा में प्राथमिक विद्यालय पर लगे खड़ंजा का भी हाल जाना।प्रत्येक बिंदू जाँच पर सभी कार्य मौके पर सही पाये गये।गाँव मे हुए विकास कार्य को देखकर मुख्य विकास अधिकारी काफी सन्तुष्ट नजर आए।इसके अलावा रजमिलान गाँव का भी मुख्य विकास अधिकारी ने टीम के साथ जांच किया।उन्होंने टीम को जल्द रिपोर्ट सौंपने हेतु निर्देशित किया है। जांच टीम में अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई अजय कैसर,भूमि संरक्षण अधिकारी चोपन, वित्त एवं लेखा अधिकारी जिला पंचायत अमरनाथ राय, खंड विकास अधिकारी श्रवण कुमार राय, ग्राम विकास अधिकारी सुरेंद्र कुमार,अखिलेश दुबे,विधायक प्रतिनिधि के रूप में डीपी सिंह, भाजपा नेता सोनाबच्चा अग्रहरी, गणेश जायसवाल, ग्राम प्रधान रामसुधार,जगन्नाथ, अवर अभियंता लघु सिंचाई रामजी सिंह समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

*विकास कार्य मे बाधा डालने पर तथाकथित नेता पर ग्रामीण भड़के

म्योरपुर। शुक्रवार को मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ग्राम पंचायत कुन्डाडीह में पहुंचकर विधायक की शिकायत की प्रत्येक बिंदुओं का विस्तृत जाँच किया जिसमें स्थलीय मौके जाँच में सबकुछ सही पाया गया।इतना जरूर है कि भाजपा के कुछ तथाकथित नेता द्वारा मुख्य विकास अधिकारी पर अवैध दबाव देते हुए कार्यवाही की मंशा पाला जा रहा था कि इतने पर मुख्य विकास अधिकारी ने उन्हें कड़ी फटकार लगायी।मौजूद ग्रामीण जनता भी विकास कार्य मे बाधा डालने पर तथाकथित नेता पर भड़कते हुए आक्रोश जताते हुए कहा कि हमारे गाँव मे ग्राम प्रधान द्वारा विकास कार्य अच्छा से कराया जा रहा है तथा गाँव मे शान्ति व्यवस्था कायम है।हम लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। परन्तु दूसरे गाँव के लोग राजनीतिक रंजिश रखते हुए मनगढ़ंत शिकायती पत्र के माध्यम से विकास कार्यों में व्यवधान उत्तपन्न कर आशन्ति पैदा कर रहे हैं जो ठीक नही है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!