Friday, November 15, 2019 - 09:42 PM
फ़्लैशविदेश

अबु बक्र अल-बगदादी के मारे जाने के बाद अबु इब्राहिम अल-हाशिमी होंगे नए सरगना

24

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने नया ऑडियो जारी कर अपने सरगना अबु बक्र अल-बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की है । साथ ही अपने नए सरगना का ऐलान किया है । इस्लामिक स्टेट के नए सरगना की पहचान अबु इब्राहिम अल-हाशिमी के रूप में हुई है । इस नए ऑडियो में अबु हसन अल-मुहाजिर के मारे जाने की भी पुष्टि की गई है । वह बगदादी का बेहद करीबी माना जाता था ।

अल-मुहाजिर को रविवार को उत्तरी सीरिया के जारबिलस में अमेरिकी ऑपरेशन में मार गिराया गया था । अबू हमजा अल-कुरैशी नाम के वक्ता ने इस्लामिक स्टेट के अनुयायियों से नए खलीफा के प्रति निष्ठा रखने का आग्रह किया और अमेरिकियों को संबोधित करते हुए कहा कि जश्न मत मनाओ ।

इससे पहले अमेरिका ने ISIS चीफ अबू बकर अल बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार गिराने का ऐलान किया था । ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बगदादी के नंबर एक उत्तराधिकारी को भी ढेर कर दिया गया । उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के विशेष अभियानों में बगदादी मारा गया था । बगदादी के मारे जाने की भी पुष्टि डोनाल्ड ट्रंप ने थी ।

डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि बगदादी सुरंग में छुपा हुआ था जो अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया । हमले में बगदादी के साथ उसके तीन बच्चे भी मारे गए । डोनाल्ड ट्रंप ने स्टेटमेंट जारी कर कहा था, “वह(बगदादी) किसी कायर की तरह मारा गया। कुत्ते की मौत मारा गया । अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है। गॉड-ब्लेस अमेरिका. अबु बकर अल बगदादी मारा गया ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...