प्रभारी जिलाधिकारी ने लिया राज्य पोषण मिशन की बैठक

अबुलकैश ब्यूरो

चन्दौली। प्रभारी जिलाधिकारी बच्चा लाल ने कलेक्ट्रेड सभागार में राज्य पोषण मिशन की बैठक की। बैठक की समीक्षा करते हुये 70 में से 16 ग्राम सुपोषित किये जा चुके होने पर गोद लिये अधिकारियों का मनोबल ऊचाॅ करते हुए कहा कि निरन्तर मेहनत व निष्ठा के साथ कार्य कर जनपद में लाल व पीले श्रेणी के बच्चों में जो सुधार लाया गया। इसके लिए बधायी साथ ही अन्य गोद लिए अधिकारियों को मेहनत व निष्ठा से कार्य करने के तरीके बताये। इस दौरान उन्होनें अधिकारियों से अपील करते हुये कहा कि जिन अधिकारियों को गाॅव गोद दिया गया है उसकी निरन्तर मानिटरिंग कर हर छोटे-बड़े विकास कार्य कराकर व बच्चों को स्वच्छ वातावरण में स्वस्थ्य बच्चों को लाना एक बड़ा पुनित कार्य है।
बैठक के दौरान कुपोषण मुक्त करने में अपेक्षित प्रगति सीडीपीओ बरहनी द्वारा रहने पर चेतावनी जारी करने के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिये। खण्ड विकास अधिकारी चकिया द्वारा बैठक में अनुपस्थित रहने पर प्रभारी जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिये। साथ ही खण्ड शिक्षाधिकारी नियामताबाद की खराब पर्यवेक्षण पर चेतावनी जारी करने के निर्देश दिये। सभी अधिकारियों को 31 दिसम्बर, 2019 तक कोई भी बच्चा अतिकुपोषित/लाल श्रेणी में नही रहना चाहिए यह शत-प्रतिशत सुनिश्चित कर लिया जाय।
प्रभारी जिलाधिकारी ने सभी केन्द्रों पर शत प्रतिशत वजन मशीनों की व्यवस्था आयरन की गोलियों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित हो इसके लिए सख्त निर्देश सभी सीडीपीओं को दिये। साथ ही सभी सीडीपीओ कहा कि यह सुनिश्चित करे कि जनपद के सभी कुपोषित बच्चों को गोंद अवश्य दे दिया जाय और इन्हें सुपोषित करने की प्रभावी कार्यवाही तीव्र गति से किया जाय इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दास्त नही होगी इसके लिए स्वंय जिम्मेदार होगें। बैठक के दौरान बताया कि जनपद के बरहनी ब्लाक के जूठी गाॅव को कुपोषण मुक्त कर लिया गया इसके अलावा नियामताबाद में एकौनी, चकिया के चाड़ीमाडू, शहाबगंज में कनेरा, अमरसीपुर, मलहर एवं विलासपुर है इसी प्रकार चहनियाॅ में पूरा, जोनौली, कुढ़नी। नौगढ़ में सेमरा अराजी, चमेरबाध, धानापुर में शिवदासीपुर एवं चिलबिला। सकलड़ीहा में डैना एवं केशवपुर गाॅव सम्मलित है।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा0 एके श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी मुगलसराय, मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभारी अधिकारी हीरालाल, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला मत्स्य अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, डीसी मनरेगा, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!