विंढमगंज में होने वाले छठ महापर्व के तैयारियों का एसडीएम व सीओ दुद्धी ने लिया जायजा

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

-सन क्लब सोसायटी द्वारा व्यवस्था को दिया जा रहा अंतिम रूप

विंढमगंज(सोनभद्र)।स्थानीय सूर्य मंदिर पर छठ महापर्व के अवसर पर 5000 से अधिक श्रद्धालु करेंगे छठ व्रत,जिसके लिए दूसरे प्रांत से आने वाले हजारों श्रद्धालु विंढमगंज के अलग-अलग इलाकों में आकर अपने-अपने रिश्तेदारों के यहां आ कर रुके हुए हैं। सन क्लब सोसायटी ने व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। क्लब के द्वारा झारखंड बॉर्डर से लेकर सलैयाडीह ग्राम पंचायत में स्थित सीता मोड़ चौराहे तक राष्ट्रीय रीवा रांची राजमार्ग के दोनों पटरियों पर दूधिया रोशनी व झालरों की टीमटीमाहट से सजाई जा रही है।आस-पास के इलाके में रह रहे ग्रामीण श्रद्धालुओं तक छठ पर्व की भक्ति भरे गीतों को पहुंचाने के लिए लगभग दो किलोमीटर तब मधुर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाई गई है जिससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ पूरा वातावरण भक्तिमय माहौल बनता चला जा रहा है। सन क्लब सोसाइटी के द्वारा छठ घाट से सटा विशाल खेल मैदान पर श्रद्धालुओं को बैठने के लिए विशाल टेंट की को लगवाई जा रही है तथा छठ व्रत करने वाली माताओं बहनों और भाइयों को पूरी रात घाट पर रहने व बैठने के लिए लगभग 90 टेंट की व्यवस्था की गई है।

टेंट के अंदर हाल बनाने के लिए जगह-जगह खुदाई कर दिया गया है। साथ ही साथ लगभग एक दर्जन जगहों पर स्नानागार बनाई गई है। सांस्कृतिक प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यालयों व विंढमगंज टैलेंट शो में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को रहने बैठने की व्यवस्था के लिए भी दर्जनों टेंट अलग से लगवाई जा रही है। पर्व को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सुव्यवस्थित व मुकम्मल व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए क्लब के पदाधिकारी व दर्जनों कार्यकर्ता दिन रात एक करके मेहनत कर रहे हैं।

– विशाल सूर्य मंदिर के ठीक सामने सन क्लब सोसायटी के द्वारा आयोजित छठ पूजा के पावन पर्व पर लगने वाले विशाल मेला का निरीक्षण करने आज दोपहर को पहुंचे दुध्दी एसडीएम सुशील यादव व सीओ संजय वर्मा पहुंचे। छठ घाट पर मौजूद सन क्लब सोसायटी के अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने दोनों अधिकारियों को आयोजित होने वाले सारे कार्यक्रमों की रूपरेखा के बारे में अवगत कराया तथा आगामी छठ पर्व के दिन मौके का मुआयना करने के लिए भी बात कही। छठ घाट पर बन रहे विशाल पंडाल छठ घाट की साफ-सफाई को देखकर दुद्धी एसडीएम ने सन क्लब के पदाधिकारी समेत सदस्यों की काफी सराहना की तथा कहा कि भगवान सूर्य के पर्व पर जितनी लगन व मेहनत से क्लब के पदाधिकारी व सदस्यगण काम कर रहे हैं यह वाकई बहुत अद्भुत व सराहनीय काम है। मौके पर मौजूद सीओ दुद्धी ने अध्यक्ष से बात करते हुए पूछा कि किसी भी तरह का कोई होनी अनहोनी अगर होती हो तो बताएं ताकि पुलिस बल आपके साथ रहे व छठ का महापर्व सकुशल संपन्न हो।

-नगर के सभी मार्ग पर चल रहा है सफाई अभियान
छठ महापर्व के अवसर पर नगर के मुख्य मार्ग सहित सभी सहायक मार्गों पर व गलियों में सफाई अभियान चल रहा है। विण्ढमगंज के वीआईपी गली, हलवाई मुहल्ला, तेली मुहल्ला, जायसवाल मुहल्ला, सब्जी मार्केट, आदर्श नगर, स्टेशन रोड आदि सभी मार्गों पर सन क्लब सोसायटी के लोग स्थानीय लोगों के साथ मिलकर सफाई अभियान में लगे हुए हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!