Friday, November 15, 2019 - 09:44 PM
फ़्लैशविदेश

कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस के तीन बोगी में लगी आग, 46 की मौत, 30 झुलसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

11

पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में गुरुवार सुबह आग लगने की जानकारी मिली है ‘डॉन’ की खबर के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 46 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से झुलस गए हैं । आग से ट्रेन की 3 बोगियां खाक हो गई हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है । रेल मंत्री राशिद के मुताबिक, ट्रेन में आग लगने की वजह सिलेंडर में विस्फोट है ।
‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस गुरुवार सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई । आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को भागने का समय ही नहीं मिल सका ।

घायलों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है । रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद की देखरेख में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है ।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह इस धमाके में पहले इकॉनमी क्लास की 2 बोगियों में आग लगी वहीं एक बिजनेस क्लास में आग लग गई । घायलों को नजीदीकी अस्पताल के लिए भर्ती कराया गया है । घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुंची है । जान बचाने के लिए कई लोग चलती ट्रेन में से नीचे कूद भी गए ।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को घायलों को बेहतरीन चिकित्सा मुहैया कराने का निर्देश दिया ।उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...