कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी व पटेल को किया याद

आनंद चौबे (संवाददाता)

भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री आयरन लेडी स्व0 इंदिरा गाँधी की पुण्यतिथि व देश को एकता के सूत्र में पिरोने वालें तमाम रियासतो का विलय कर एक विशाल राष्ट्र निर्माता भारत के पहले गृह मंत्री व उप प्रधानमंत्री लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के पूर्व संध्या पर सोनभद्र नगर स्थित चाचा नेहरू पार्क में दीपदान कर श्रद्धांजलि सभा व विचारगोष्ठी का आयोजन किया गया । जिसमें उपस्थित वक्ताओं ने दोनों महान विभूतियों के जीवन संघर्ष पर प्रकाश डालते हुए उन्हें देश की अमूल्य धरोहर बताया ।

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव धीरज पांडेय ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गाँधी ने देश ही नही दुनियो में भारत को एक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का काम किया । इतना ही नही पाकिस्तान से बांग्लादेश को अलग कर उन्होंने अपने राजनीतिक कुशलता का लोहा पूरे दुनिया से मनवाया तथा भारत ही नही समूचे विश्व से उग्रवाद व आतंकवाद मिटाने के लिए संघर्ष करती रही । उनके जीवन से हम सभी प्रेरणा लेकर राष्ट्र के उद्धान हित हेतु सदैव तत्पर्य रहना चाहिए ।

एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष विवेक सिंह पटेल ने कहा कि देश को आजादी दिलाने हेतु संघर्ष करने वाले सरदार बल्लभ भाई पटेल ने आजादी के बाद देश को एकता के सूत्र में बांधने के लिए अपने बौद्धिक क्षमता और राजनीतिक कुशलता से भारत के छोटी छोटी रियासतो का विलय करके एक विशाल राष्ट्र के निर्माण में महत्व पूर्ण भूमिका निभाया देश उन्हें सदैव याद रखेगा ।

उक्त अवसर पर कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष कौशलेश पाठक व शहर कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता, सेवादल यंग बिग्रेड जिलाध्यक्ष राधेश्याम पटेल, एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष आकाश वर्मा, मदन मोहन मिश्रा, देवेंद्र अवस्थी, एनएसयूआई जिलाउपाध्यक्ष सतीश पटेल, एनएसयूआई जिलाउपाध्यक्ष अभिनेष मौर्य, मृदुल मिश्रा, अतुल दुबे, अमरेश पांडेय, अनिल गौतम,आमिर खान, फैज खान, आशीष पांडेय, अनिल गौतम, आशीष कश्यप, दिलशाद, राकेश मौर्या, राहुल गौतम, राजदीपक मौर्या समेत सैकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने दोनों नेताओं को नमन किया ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!